एमजी जेडएस ईवी

एमजी जेडएस ईवी
Style: एसयूवी
21.00 - 24.18 लाख
GST एक्स-शोरूम कीमत

एमजी जेडएस ईवी कुल 2 वेरिएंट्स और 2 रंगों में उपलब्ध है। यहां पर एमजी जेडएस ईवी के और भी डिटेल दिये गए हैं, जैसे कि कीमत, स्पेसिफिकेशन और माइलेज। साथ ही आप यहां पर एमजी जेडएस ईवी की ऑन-रोड कीमत और EMI भी जान सकते हैं। इसके अलावा आप ड्राइवस्पार्क पर एमजी जेडएस ईवी की अन्य एसयूवी से तुलना भी देख सकते हैं, जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगी। तो इस तरह ड्राइवस्पार्क पर आपको एमजी जेडएस ईवी से जुड़ी वो सभी जानकारियां मिल जाती हैं, जो आपको जाननी चाहिये।

एमजी जेडएस ईवी इलेक्ट्रिक मॉडल

वेरिएंट्स एक्स-शोरूम कीमत
एसयूवी | Gearbox
20,99,967
एसयूवी | Gearbox
24,18,167

एमजी जेडएस ईवी माइलेज

Gear Box Fueltype माइलेज
Manual इलेक्ट्रिक 0

एमजी जेडएस ईवी रिव्‍यू

एमजी जेडएस ईवी Exterior And Interior Design

एमजी जेडएस ईवी एक्सटीरियर व इंटीरियर डिजाइन

एमजी मोटर इंडिया ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस ईवी को जनवरी 2020 में उतारा था। एमजी जेडएस ईवी कंपनी की हेक्टर के बाद दूसरी उत्पाद है, यह भी एक एसयूवी है।

सामने से शुरू करें तो, एमजी जेडएस ईवी में ब्रांड का सिग्नेचर ओमेगा आकार का एलईडी डीआरएल लगाया गया है,जो कि एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप को घेरे हुए है तथा इसमें टर्न सिग्नल भी जुड़ा हुआ है। सामने मध्य में क्रोम ग्रिल लगाया गया है, जो ऊपर की खुलता है और इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के चार्जिंग पोर्ट का काम करता है।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के साइड व पीछे हिस्से को भी स्पोर्टी व प्रीमियम लुक दिया गया है। एमजी जेडएस ईवी के साइड हिस्से में कई क्रीज व कैरेक्टर लाइन दिए गए है। इस इलेक्ट्रिक वाहन में व्हील आर्कस में 17 इंच के अनोखे डिजाइन वाले अलॉय व्हील लगाए गए है।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के पीछे हिस्से में एलईडी टेललाइट दिया गया है। पीछे साइड रिफ्लेक्टर के आस-पास क्रोम दिया गया है, इसके साथ ही सिल्वर स्कफ प्लेट दिया गया है जो इसके प्रीमियम कैरेक्टर को और भी बढ़ाता है।

एमजी जेडएस ईवी के अंदर की बात करें तो इसे क्लीन व सामान्य रखा गया है। केबिन को ब्लैक रंग में रखा गया है तथा डैशबोर्ड पर सिल्वर एलिमेंट दिए गए है। मध्य में बड़ा सा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है, इसके साथ ही और भी कई ढेर सारे फीचर्स दिए गए है।

एमजी जेडएस ईवी इंजन व परफॉर्मेंस

एमजी जेडएस ईवी Engine And Performance

एक इलेक्ट्रिक एसयूवी होने की वजह से, एमजी जेडएस में 3-फेज परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोन्स मोटर लगाया गया है। यह 44.5 किलोवॉटआवर की लिथियम-आयन बैटरी से जुड़ा हुआ है जो 3500 आरपीएम पर 141 बीएचपी का पॉवर व 5000 आरपीएम पर 353 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है, यह एक ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है।

यह इलेक्ट्रिक मोटर शुरू होने के साथ ही तुरंत एक्सिलरेशन प्रदान करता है। एमजी जेडएस ईवी को तीन ड्राइविंग मोड ईको, नार्मल व स्पोर्ट में लाया गया है। एमजी मोटर का दावा है कि जेडएस ईवी सिर्फ 8.3 सेकंड में 0 - 100 किमी/गति प्राप्त कर सकता है।

एमजी जेडएस ईवी माइलेज

एमजी जेडएस ईवी Fuel Efficiency

एमजी मोटर का दावा है कि जेडएस ईवी एसयूवी सिंगल चार्ज (एआरएआई-सर्टिफाइड) पर 340 किमी की रेंज प्रदान करती है। हालांकि असल दुनिया में यह करीब 300 किमी का रेंज प्रदान करना चाहिए, हालांकि यह अन्य फैक्टर्स व ड्राइविंग स्टाइल पर भी निर्भर करता है।

एमजी जेडएस ईवी मुख्य फीचर्स

एमजी जेडएस ईवी Important Features

एमजी जेडएस ईवी को ढेर सारे फीचर्स व उपकरण के साथ लाया गया है। इसके कुछ मुख्य फीचर्स में आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम कनेक्टेड तकनीक के साथ, एप्पल कारप्ले व एंड्राइड ऑटो, फॉलो-मी-होम फंक्शन के साथ ऑटो हेडलैंप, डुअल-पेन पैनारोमिक सनरूफ, पुश-बटन स्टार्ट स्टॉप, टिल्ट स्टीयरिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल व फोल्डेबल ओआरवीएम व ग्लो लोगो शामिल है।

सुरक्षा के लिहाज से जेडएस ईवी में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, रियर पार्किंग कैमरा डॉयनामिक गाइडलाइन के साथ, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, इम्पैक्ट सेंसिंग डोर अनलॉक, ईबीडी के साथ एबीएस तथा आइसोफिक्स दिए गए है।

एमजी जेडएस ईवी निष्कर्ष

एमजी जेडएस ईवी Verdict

एमजी जेडएस ईवी सभी फैक्टरको देखते हुए एक प्रभावी वाहन है। इसे आसान व क्लीन डिजाइन दिया गया है, साथ ही यह शानदार प्रदर्शन वाली इंजन दी गयी है। इसमें ढेर सारे फीचर्स व कनेक्टिविटी तकनीक दी गयी है। एमजी जेडएस ईवी भारतीय बाजार के लिए हर दिन शहर में चलाने के लिहाज से एक बेहतरीन वाहन है।

एमजी जेडएस ईवी कलर


Currant Red
Ferris White

एमजी जेडएस ईवी तस्वीरें

एमजी जेडएस ईवी Q & A

एमजी जेडएस ईवी के प्रतिस्पर्धी कौन है?

एमजी जेडएस ईवी भारतीय बाजार में हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को टक्कर देती है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
एमजी जेडएस ईवी के अनोखे फीचर्स कौन से है?

एमजी जेडएस ईवी का अनोखा फीचर इसका आई-स्मार्ट कनेक्टिविटी तकनीक है जो कि 5जी ई-सिम के साथ आता है, यह ढेर सारे कनेक्टेड फीचर्स व फंक्शन प्रदान करता है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
एमजी जेडएस ईवी के असल दुनिया में रेंज कितना है?

एमजी जेडएस ईवी असल दुनिया में 280 से 320 किमी सिंगल चार्ज पर रेंज प्रदान करने की क्षमता रखता है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
क्या एमजी जेडएस ईवी में फास्ट-चार्जिंग का विकल्प है?

हां, एमजी मोटर ने जेडएस ईवी में फास्ट-चार्जिंग तकनीक भी दी है, जो कि स्टैंडर्ड रूप से आता है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
एमजी जेडएस ईवी के कितने वैरिएंट है?

एमजी जेडएस ईवी दो वैरियंट के विकल्प में उपलब्ध है जिसमे एक्साइट व एक्सक्लूसिव शामिल है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X