हुंडई एलांट्रा

हुंडई एलांट्रा
Style: सिडान
17.61 - 20.65 लाख
GST एक्स-शोरूम कीमत

हुंडई एलांट्रा कुल 5 वेरिएंट्स और 5 रंगों में उपलब्ध है। यहां पर हुंडई एलांट्रा के और भी डिटेल दिये गए हैं, जैसे कि कीमत, स्पेसिफिकेशन और माइलेज। साथ ही आप यहां पर हुंडई एलांट्रा की ऑन-रोड कीमत और EMI भी जान सकते हैं। इसके अलावा आप ड्राइवस्पार्क पर हुंडई एलांट्रा की अन्य सिडान से तुलना भी देख सकते हैं, जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगी। तो इस तरह ड्राइवस्पार्क पर आपको हुंडई एलांट्रा से जुड़ी वो सभी जानकारियां मिल जाती हैं, जो आपको जाननी चाहिये।

हुंडई एलांट्रा पेट्रोल मॉडल

वेरिएंट्स एक्स-शोरूम कीमत
सिडान | Gearbox
17,61,404
सिडान | Gearbox
18,71,430
सिडान | Gearbox
19,56,487

हुंडई एलांट्रा डीजल मॉडल

वेरिएंट्स एक्स-शोरूम कीमत
सिडान | Gearbox
18,70,261
सिडान | Gearbox
20,65,261

हुंडई एलांट्रा माइलेज

Gear Box Fueltype माइलेज
पेट्रोल 15

हुंडई एलांट्रा रिव्‍यू

हुंडई एलांट्रा एक्सटीरियर व इंटीरियर डिजाइन

हुंडई एलांट्रा भारतीय बाजार में सबसे स्टाइलिश प्रीमियम सेडान में से एक है। एलांट्रा के डिजाइन को मॉडर्न व स्टाइलिश लुक दिया गया है।

एलांट्रा के सामने हिस्से की बात करें तो, इसमें हुंडई का सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज का प्रयोग किया गया है, जिसमें कैस्केडिंग ग्रिल दिया गया है। सामने में हेक्सागोनल ग्रिल दिया गया है, जिस पर क्रोम एक्सेंट का प्रयोग किया गया है, जो इस सेडान को प्रीमियम लुक देता है। सामने ग्रिल के दोनों किनारों परप्रोजेक्टर हेडलैंप दिया गया है तथा एलईडी डीआरएल जोड़ा गया है। सामने बंपर पर बूमरैंग आकार के हाउसिंग दी गयी है जिस में फॉग लैंप व एयर इन तक दिया गया है।

एलांट्रा के साइड हिस्से को सामान्य डिजाइन दिया गया है। इसमें एक कैरेक्टर लाइन दिया गया है, जो पूरे कार के आकार तक फैला हुआ है। हुंडई एलांट्रा में स्पोर्टी अलॉय व्हील व टर्न सिग्नल के साथ ओआरवीएम दिया गया है। पिछले हिस्से में क्लीन व स्टाइलिश डिजाइन दिया गया है, वहीं पिछले बंपर के दोनों किनारों पर रैप अराउंड एलईडी टेल लाइट व रिफ्लेक्टर दिया गया है।

इंटीरियर की बात करें तो, हुंडई एलांट्रा में काले रंग का केबिन दिया गया है तथा डैशबोर्ड पर सिल्वर एक्सेंट का प्रयोग किया गया है। यह सिल्वर एक्सेंट सेडान के इंटीरियर को प्रीमियम कैरेक्टर देता है। हुंडई ने भीतरी हिस्से में अच्छा प्लास्टिक मटेरियल दिया गया है, जो अच्छे से फिट व फिनिश किया गया है। हुंडई ने एलांट्रा में कई फीचर्स व उपकरण दिया गया है, जो इस सेडान को और भी आकर्षक बनाता है।

हुंडई एलांट्रा इंजन व परफॉर्मेंस

हुंडई एलांट्रा में दो इंजन विकल्प दिया गया है जिसमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है, जो 152 बीएचपी का पॉवर तथा 192 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। वहीं दूसरा इंजन 1.6 लीटर डीजल इंजन है, जो 128 बीएचपी का पॉवर तथा 260 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। दोनों ही इंजन में 6 स्पीड मैन्युअल व ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लग्या गया है।

हुंडई एलांट्रा के दोनों ही इंजन पेट्रोल व डीजल तेज परफॉर्मेंस देता है। दोनों ही इंजन रिफाइन है और स्मूथ पॉवर डिलीवरी देता है। एलांट्रा हाईवे पर भी जबरदस्त परफॉर्मेंस देता है।

हुंडई एलांट्रा माइलेज

हुंडई एलांट्रा के फ्यूल टैंक की क्षमता 50 लीटर है। हुंडई का दावा है कि एआरएआई सर्टिफाइड पेट्रोल के लिए 14.6 किमी/लीटर तथा डीजल के लिए 22.5 किमी/लीटर का माइलेज देता है, यह माइलेज मैन्युअल व ऑटोमेटिक दोनों के लिए है।

हुंडई एलांट्रा मुख्य फीचर्स

हुंडई के अन्य कारों क तरह एलांट्रा में कई तरह के फीचर्स, उपकरण व तकनीक दिए गए है। हुंडई एलांट्रा में सीट, स्टीयरिंग व्हील तथा गियर नॉब के लिए लेदर अपहोल्स्ट्री, एक 10 तरीके से एडजस्ट की जा सकने वाली ड्राइवर सीट, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, टिल्ट व टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आर्केमिससाउंड सिस्टम, एप्पल कारप्ले व एंड्राइड ऑटो के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ग्लवबॉक्स कूलिंग, वायरलेस फ़ोन चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल व फोल्डेबल ओआरवीएम तथा स्टीरिंग माउंटेड ऑडियो व कॉल कंट्रोल दिए गए है।

सुरक्षा के लिहाज से हुंडई एलांट्रा में कई एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइव मोड, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर, इम्पैक्ट डोर अनलॉक तथा हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल दिया गया है।

हुंडई एलांट्रा निष्कर्ष

हुंडई एलांट्रा सभी तरह के उपयोग के लिए सही है, इसे दैनिक उपयोग के साथ हाईवे पर लॉन्ग ड्राइव के लिए भी उपयोग किया जा सकता है। यह कार अधिक गति पर भी अच्छा कम्फर्ट, परफॉर्मेंस व स्थिर रहता है। केबिन स्पेस भी अच्छा है, वहीं पर्याप्त बूट व कई फीचर्स दिए गए है। इन सब वजहों से भारतीय बाजार में एलांट्रा सेडान सेगमेंट में एक आकर्षक विकल्प है।

हुंडई एलांट्रा कलर


Marina Blue
Phantom Black
Fiery Red
Typhoon Silver
Polar White

हुंडई एलांट्रा तस्वीरें

हुंडई एलांट्रा Q & A

हुंडई एलांट्रा कितने वैरिएंट में उपलब्ध है?

हुंडई एलांट्रा चार वैरिएंट में उपलब्ध है जिसमें एस, एसएक्स, एसएक्स ऑटोमेटिक, एसएक्स ऑटोमेटिक (O) शामिल है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
हुंडई एलांट्रा में कौन से रंग विकल्प शामिल है?

हुंडई एलांट्रा पांच रंग विकल्प में उपलब्ध है जो मरीना ब्लू, टायफून सिल्वर, पोलर वाइट, फियरी रेड तथा फैंटम ब्लैक है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
हुंडई एलांट्रा के भारतीय बाजार में कौन से प्रतिस्पर्धी है?

हुंडई एलांट्रा भारत में टोयोटा कोरोला ऑल्टिस, होंडा सिविक तथा स्कोडा ऑक्टाविआ को टक्कर देती है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
क्या हुंडई एलांट्रा अपनी कीमत के लायक है?

हां भी और ना भी। हुंडई एलांट्रा एक स्टाइलिश सेडान है तथा फीचर्स से भरपूर है। हालांकि हैंडलिंग व ड्राइव अपने क्लास में बेस्ट नहीं है। हमारा सुझाव है कि स्कोडा ऑक्टाविआ या फिर टोयोटा कोरोला ऑल्टिस का चुनाव करें।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
क्या हुंडई एलांट्रा 5 पैसेंजर के लिए आरामदायक है?

हां, हुंडई एलांट्रा में बहुत ही आरामदायक इंटीरियर, ढेर सारे फीचर्स तथा पर्याप्त हेडरूम व लेगरूम दिए गए है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
हुंडई एलांट्रा की बूट क्षमता कितनी है?

हुंडई एलांट्रा पांच यात्री के साथ भी 420 लीटर की बूट क्षमता के साथ आती है। यह तीनों सूटकेस को बूट में रखने के लिए काफी है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
हुंडई एलांट्रा का पेट्रोल व डीजल वैरिएंट में से कौन सा लेना चाहिए?

हुंडई एलांट्रा का टॉप मॉडल डीजल ऑटोमेटिक वैरिएंट खरीदने के लिए सबसे उपयुक्त है, यह सभी प्रकार के फीचर्स व उपकरण के साथ आता है तथा यह 22 किमी/लीटर का माइलेज देता है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X