हुंडई सैंट्रो

हुंडई सैंट्रो
Style: हैचबैक
4.74 - 6.42 लाख
GST एक्स-शोरूम कीमत

हुंडई सैंट्रो कुल 9 वेरिएंट्स और 6 रंगों में उपलब्ध है। यहां पर हुंडई सैंट्रो के और भी डिटेल दिये गए हैं, जैसे कि कीमत, स्पेसिफिकेशन और माइलेज। साथ ही आप यहां पर हुंडई सैंट्रो की ऑन-रोड कीमत और EMI भी जान सकते हैं। इसके अलावा आप ड्राइवस्पार्क पर हुंडई सैंट्रो की अन्य हैचबैक से तुलना भी देख सकते हैं, जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगी। तो इस तरह ड्राइवस्पार्क पर आपको हुंडई सैंट्रो से जुड़ी वो सभी जानकारियां मिल जाती हैं, जो आपको जाननी चाहिये।

हुंडई सैंट्रो पेट्रोल मॉडल

वेरिएंट्स एक्स-शोरूम कीमत
हैचबैक | Gearbox
4,73,809
हैचबैक | Gearbox
5,20,333
हैचबैक | Gearbox
5,56,851
हैचबैक | Gearbox
5,69,358
हैचबैक | Gearbox
5,94,871
हैचबैक | Gearbox
6,00,277
हैचबैक | Gearbox
6,41,894

हुंडई सैंट्रो सीएनजी मॉडल

वेरिएंट्स एक्स-शोरूम कीमत
हैचबैक | Gearbox
5,92,991
हैचबैक | Gearbox
6,06,355

हुंडई सैंट्रो माइलेज

Gear Box Fueltype माइलेज
Manual पेट्रोल 20
Manual सीएनजी 30

हुंडई सैंट्रो रिव्‍यू

हुंडई सैंट्रो Exterior And Interior Design

हुंडई सैंट्रो एक्सटीरियर व इंटीरियर डिजाइन

नई हुंडई सैंट्रो को कंपनी ने बिलकुल ही नया डिजाइन और लुक दिया है। इस कार के फ्रंट में कंपनी ने कासकैडिंग ग्रिल लगाया है जिसे क्रोम से सजाया गया है। इसके अलावा स्वेप्टबैक हेडलैंप, फॉग लैंप, ग्रिल पर ब्लैक प्लास्टिक की सजावट और बिलकुल ही नया बंपर दिया गया है।

यदि साइड प्रोफाइल की बात करें तो हुंडई सैंट्रो में छोटा विंडो कैरेक्टर लाइन और व्हील आर्क पर क्रीज का प्रयोग किया गया है। कार के पिछले हिस्से में कंपनी ने बड़ा विंडशिल्ड दिया है। इसके अलावा नया टेल लाइट, हाई स्टॉप लैंप, नए डिजाइन का बंपर और रिफ्लेक्टर को शामिल किया गया है।

कार के इंटीरियर को भी कंपनी ने बखूबी सजाया है। नई हुंडई सैंट्रो में डुअल टोन थीम दिया गया है, इसके डैशबोर्ड और दरवाजों पर ब्लैक और बेज कलर का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा सेंट्रल कंसोल और एसी वेंट्स, गियर लीवर और स्टीयरिंग व्हील पर सिल्वर टच भी दिया गया है। जो कि कार के इंटीरियर को थोड़ा प्रीमियम लुक देते हैं।

हुंडई सैंट्रो इंजन व परफॉर्मेंस

हुंडई सैंट्रो Engine And Performance

नई हुंडई सैंट्रो में कंपनी ने 1.1 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 5,500 आरपीएम पर 68 बीएचपी का पॉवर और 4,500 आरपीएम पर 99 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इस कार में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया गया है। नई हुंडई सैंट्रो सीएनजी वैरिएंट के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इस कार का सीएनजी वैरिएंट 5,500 आरपीएम पर 58 बीएचपी का पॉवर और 4,500 आरपीएम पर 84 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है।

इस कार का 1.1 लीटर का इंजन कार के रोजाना प्रयोग हेतु बेहतर है। शहर के ट्रैफिक में भी ये कार आपको आरामदेह सफर का अहसास कराती है। इस कार का एनवीएच लेवल भी काफी बेहतर है। ऑटोमेटिक गियरबॉक्स बिना किसी रूकावट के काम करता है और इसका गियर बदलने भी कोई परेशानी नहीं होती है।

हुंडई सैंट्रो माइलेज

हुंडई सैंट्रो Fuel Efficiency

नई हुंडई सैंट्रो का मैन्युअल व ऑटोमेटिक दोनों वैरिएंट 20.3 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देते हैं। वहीं इसका सीएनजी वैरिएंट 30.5 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। माइलेज के मामले में भी ये कार बेहतर है।

हुंडई सैंट्रो मुख्य फीचर्स

हुंडई सैंट्रो Important Features


नई हुंडई सैंट्रो में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 7 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे आप एंड्राएड ऑटो, मिरर लिंक और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें इले​​क्ट्रिकली एडजस्टेबल ऑउट साइड रियर व्यू मिरर, रियर एसी वेंट्स, माउंटेड स्टीयरिंग व्हील, यूएसबी पोर्ट, इंस्ट्रमेंट क्लस्टर पर एमआईडी, फोल्डिंग रियर सीट, पॉवर विंडो और वॉशर के साथ रियर वाइपर जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

नई हुंडई सैंट्रो में कंपनी ने सेफ्टी फीचर्स का भी बखूबी ख्याल रखा है। इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इले​क्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है। वहीं टॉप वैरिएंट में कुछ अन्य फीचर्स भी मिलते हैं जिसमें पैसेंजर एयरबैग, कैमरे के साथ रियर पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग, डे नाइट आईआरवीएम, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक और रियर डिफॉगर शामिल है।

हुंडई सैंट्रो निष्कर्ष

हुंडई सैंट्रो Verdict

नई हुंडई सैंट्रो एक बेहतर टॉल ब्वॉय डिजाइन के साथ बिलकुल ही नई डिजाइन में पेश की गई है। इसमें कंपनी ने कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया है जो कि इस सेग्मेंट में पहली बार मिल रहा है। टॉल ब्वॉय डिजाइन इस कार की सबसे बड़ी खास बात है, जो कि कार के भीतर ज्यादा स्पेस भी प्रदान करता है। इसके अलावा एक एंट्री लेवल हैचबैक कार होने के बावजूद कंपनी ने इसमें बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। पहली बार कार खरीदने वालों के लिए ये सबसे बेहतर विकल्प है।

हुंडई सैंट्रो कलर


Alpha Blue
Titan Grey
Fiery Red
Typhoon Silver
Imperial Beige
Polar White

हुंडई सैंट्रो पेट्रोल Competitors

हुंडई सैंट्रो सीएनजी Competitors

हुंडई सैंट्रो पेट्रोल Mileage Comparison

  • टाटा अल्ट्रोज टाटा अल्ट्रोज
    local_gas_station पेट्रोल | 19.05
  • मारुति सुजुकी बलेनो मारुति सुजुकी बलेनो
    local_gas_station पेट्रोल | 21.01
  • डैटसन गो डैटसन गो
    local_gas_station पेट्रोल | 19.59

हुंडई सैंट्रो सीएनजी Mileage Comparison

  • मारुति सुजुकी सेलेरियो मारुति सुजुकी सेलेरियो
    local_gas_station सीएनजी | 30.47

हुंडई सैंट्रो तस्वीरें

हुंडई सैंट्रो Q & A

क्या नई हुंडई सैंट्रो ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है?

हां, नई हुंडई सेंट्रो में कंपनी ने एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स का प्रयोग किया है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
क्या नई हुंडई सैंट्रो में पावर विंडो मिलता है?

हां, नई हुंडई सैंट्रो में पावर विंडो भी दिया गया है, जिसे गियर लीवर के पास लगे हुए बटन से सं​चालित किया जा सकता है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X