मारुति सुजुकी एस-प्रेसो

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो
Style: एसयूवी
3.71 - 5.13 लाख
GST एक्स-शोरूम कीमत

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो कुल 14 वेरिएंट्स और 6 रंगों में उपलब्ध है। यहां पर मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के और भी डिटेल दिये गए हैं, जैसे कि कीमत, स्पेसिफिकेशन और माइलेज। साथ ही आप यहां पर मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की ऑन-रोड कीमत और EMI भी जान सकते हैं। इसके अलावा आप ड्राइवस्पार्क पर मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की अन्य एसयूवी से तुलना भी देख सकते हैं, जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगी। तो इस तरह ड्राइवस्पार्क पर आपको मारुति सुजुकी एस-प्रेसो से जुड़ी वो सभी जानकारियां मिल जाती हैं, जो आपको जाननी चाहिये।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो पेट्रोल मॉडल

वेरिएंट्स एक्स-शोरूम कीमत
एसयूवी | Gearbox
3,70,702
एसयूवी | Gearbox
3,76,705
एसयूवी | Gearbox
4,09,217
एसयूवी | Gearbox
4,15,220
एसयूवी | Gearbox
4,32,720
एसयूवी | Gearbox
4,38,723
एसयूवी | Gearbox
4,56,232
एसयूवी | Gearbox
4,75,742
एसयूवी | Gearbox
4,81,746
एसयूवी | Gearbox
4,99,255

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी मॉडल

वेरिएंट्स एक्स-शोरूम कीमत
एसयूवी | Gearbox
4,84,000
एसयूवी | Gearbox
4,90,000
एसयूवी | Gearbox
5,07,500
एसयूवी | Gearbox
5,13,500

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो माइलेज

Gear Box Fueltype माइलेज
पेट्रोल 21.7
सीएनजी 31.2

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो रिव्‍यू

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो Exterior And Interior Design

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो एक्सटीरियर व इंटीरियर डिजाइन

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो भारतीय बाजार में कंपनी की नई कार है। मारुति एस-प्रेसो मिनी-एसयूवी को कंपनी ने अपने प्रोडक्ट लाइनअप में ऑल्टो के10 के ऊपर रखा है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को एसयूवी जैसा डिजाइन दिया गया है, इसके किनारों को आयताकार में रखा गया है तथा इसे अधिक ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है। सामने हिस्से की बात करें तो एस-प्रेसो को लंबा, बोल्ड एसयूवी जैसा लुक दिया गया है। मारुति एस-प्रेसो में फ्रंट ग्रिल को पतला रखा गया है जिस पर क्रोम का प्रयोग किया गया है, इसके किनारों पर आयताकार हेडलैंप लगाए गए है। इसके डीआरएल को फॉग लैंप की जगह पर रखा गया है। फ्रंट बंपर में मध्य में बड़ा सा एयर इनटेक भी दिया गया है।

मारुति एस-प्रेसो के साइड व पिछले हिस्से को लंबा व साधारण डिजाइन दिया गया है। इसके व्हील आर्क में 13 इंच के पहिये स्टैंडर्ड रूप से लगाए गए है, वहीं इसके ऊंचे वैरिएंट में 14 इंच का पहिया लगाया गया है।

इसका अधिक ग्राऊंड क्लियरेंस व साइड में दिए गए काले रंग के प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग इसके शानदार लुक को और भी आकर्षित बनाते है। मारुति एस-प्रेसो के पिछले हिस्से में कंपनी का सिग्नेचर सी (C)-आकार का टेल लाइट लगाया गया है, इसके साथ ही बंपर के दोनों किनारों पर रिफ्लेक्टर लगाए गए है।

मारुति एस-प्रेसो के इंटीरियर में बीच में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को रखा गया है। मारुति ने एस-प्रेसो में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो कि एप्पल कारप्ले व एंड्राइड ऑटो के साथ आता है, इसमें ब्रांड की स्मार्टप्ले स्टूडियो की सुविधा भी दी गयी है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर व इंफोटेनमेंट सिस्टम को बीच में गोलाकार जगह पर रखा गया है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो इंजन व परफॉर्मेंस

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो Engine And Performance

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को सिर्फ एक इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध कराया गया है। यह एक 998 सीसी 3 सिलेंडर इंजन है जो 68 बीएचपी का पॉवर व 90 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रूप से लगाया गया है व ऊंचे वैरिएंट में एजीएस (ऑटोमेटिक गियर शिफ्ट) गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया गया है।

यह 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन ऑल्टो के10 से लिया गया है। हालांकि इसे बीएस-6 मानकों के अनुसार अपडेट किया गया है, जो कि 1 अप्रैल 2020 से लागू किया जाएगा।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो माइलेज

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो Fuel Efficiency

मारुति एस-प्रेसो पेट्रोल-मैन्युअल इंजन के लिए एआरएआई (ARAI) सर्टिफाइड 21.4 किमी/लीटर का माइलेज देती है। वहीं पेट्रोल-ऑटोमेटिक इंजन एआरएआई (ARAI) सर्टिफाइड 21.7 किमी/लीटर का माइलेज देती है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो मुख्य फीचर्स

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो Important Features

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में ढेरों फीचर्स, तकनीक व उपकरण स्टैंडर्ड रूप से दिये गए है। इसमें से कुछ प्रमुख फीचर्स में 7.0 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कार प्ले व एंड्राइड स्टूडियो के साथ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्टेंस-टू-एम्प्टी, गियर शिफ्ट इंडिकेटर, माइलेज तथा अन्य सुविधा के साथ, स्टीयरिंग पर कंट्रोल बटन, की-लेस एंट्री तथा रूफ एंटीना आदि शामिल है।

सुरक्षा के लिहाज से मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में ईबीडी के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर व पैसेंजर एयरबैग, इम्मोबिलाइजर, सेंट्रल लॉकिंग, पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन, हाई-स्पीड वार्निंग, सीट-बेल्ट रिमाइंडर व प्री-टेंसनर, स्पीड-सेंसिंग डोर लॉक, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई फीचर्स दिए गए है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो निष्कर्ष

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो Verdict

मारुति एस-प्रेसो ब्रांड की भारतीय बाजार में एक नई कार है। मारुति एस-प्रेसो मॉडर्न डिजाइन, अच्छे परफॉर्मेंस तथा बेहतरीन माइलेज का मिश्रण है। एस-प्रेसो मिनी-एसयूवी को पहली बार कार खरीदने वालों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो कि एक स्टाइलिश कार की तलाश कर रहे है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो कलर


Pearl Starry Blue
Metallic Granite Grey
Metallic Silky Silver
Solid Fire Red
Sizzle Orange
Solid Superior White

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो तस्वीरें

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो Q & A

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का प्रतिस्पर्धी कौन से कार है?

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो भारतीय बाजार में नई रेनॉल्ट क्विड फेसलिफ्ट तथा डैटसन रेडी-गो को टक्कर देगी।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
मारुति एस-प्रेसो में कौन से रंग विकल्प दिए गए है?

मारुति एस-प्रेसो में सॉलिड सीजल ऑरेंज, पर्ली स्टारी ब्लू, सुपीरियर वाइट, सॉलिड फायर रेड, मेटैलिक ग्रेनाइट ग्रे तथा मेटैलिक सिल्की सिल्वर रंग विकल्प दिए गए है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का बुकिंग राशि कितना है?

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को कंपनी के एरिना डीलरशिप या ऑनलाइन 11,000 रुपयें पर बुक किया जा सकता है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
क्या मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की डिलीवरी शुरू कर दी गयी है?

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की डिलीवरी जल्द ही शुरू कर दी जायेगी, इसे डीलरशिप में पहुंचाया जा चुका है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
क्या मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का इंजन बीएस-6 अनुसरित है?

हां, मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन बीएस-6 अनुसरित है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
क्या मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का सीएनजी वैरिएंट भी उपलब्ध है?

नहीं, मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सिर्फ एक पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। हालांकि, मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का सीएनजी वैरिएंट बाद में लॉन्च कर सकती है।

Hide Answerkeyboard_arrow_down
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X