महिंद्रा की कंपनी ने किया कमाल! लाॅन्च की महज 60Kg की इलेक्ट्रिक बाइक, रेंज और फीचर्स भी दमदार

Pininfarina Eysing PF40 Electric Bike: आजकल टू-व्हीलर बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में कंपनियां अपने वाहनों को सबसे अलग बनाने में लगी हैं। ऐसा की कुछ कर दिखाया है महिंद्रा की स्वामित्व वाली कंपनी पिनिनफरीना ने, जिसने हाल ही में एक रेट्रो लुक वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च किया है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का नाम पिनिनफरीना इजिंग पीएफ40 (Pininfarina Eysing PF40) रखा है। यह बाइक अभी केवल यूरोप के बाजार में बेची जाएगी। आइये जानते हैं इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में क्या खास है।

1

पिनिनफरीना की इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को एक मोपेड जैसा डिजाइन दिया गया है। इस बाइक में बड़े पहिये लगाए गए हैं। इस बाइक को डिजाइन करने में काफी कम फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। बाइक के ऊपर फ्यूल टैंक जैसा आकार दिया गया है और नीचे बैटरी लगाई गई है।

महज 60 किलोग्राम है वजन

वजन को कम रखने के लिए बीच की जगह खाली रखी गई है। इससे बाइक की बैटरी को ठंडा रखने के लिए अच्छी वेंटिलेशन भी मिलती है। इस मोटरसाइकिल में काफी कम फ्रेम के इस्तेमाल के चलते इसका वजन केवल 60 किलोग्राम है जो कि बैटरी के साथ है।

इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 45 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है। यूरोप में इस रफ्तार की बाइक के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ती है।

कितनी है रेंज

पिनिनफरीना की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 1.72 kWh के बैटरी पैक के साथ आती है। इसमें 2 किलोवॉट क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। फुल चार्ज पर यह बाइक 100 किलोमीटर की अधिकतम रेंज देने में सक्षम है।

3

इसकी बैटरी को रेगुलर चार्जर से पूरी तरह चार्ज होने में 8 घंटे का समय लगता है, जबकि फास्ट चार्जर की मदद से इसे केवल 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। यह बाइक सिंगल राइडर के लिए है और अधिकतम 110 किलोग्राम का भार उठा सकती है।

कितनी है कीमत

पिनिनफरीना इजिंग पीएफ40 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत 7,070 यूरो से शुरू होती है। वहीं, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13,780 यूरो तक जाती है। यानी कि भारतीय बाजार में इसके टाॅप वेरिएंट की कीमत 12 लाख रुपये होगी।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Mahindra owned pininfarina eysing pf40 launched range features
Story first published: Monday, December 12, 2022, 14:40 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X