2023 ऑटो एक्सपो में एम्पीयर लाॅन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, आधुनिक फीचर्स से होगी लैस

Ampere New Electric Vehicles | एम्पीयर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Ampere Electric Mobility) आगामी 2023 ऑटो एक्सपो में पांच नए दो और तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने वाली है। कंपनी के अनुसार, ये इलेक्ट्रिक वाहन मॉडर्न फीचर्स से लैस होंगे, साथ ही भारतीय सड़क और उपयोग-शर्तों के अनुसार अनुकूलित भी होंगे।

अपने नए दोपहिया और तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहन रेंज में कंपनी बेहतर तकनीक और उद्योग मानकों के अनुसार गुणवत्ता का इस्तेमाल करने वाली है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक वाहन आधुनिक होने के साथ सुरक्षित भी होंगे।

1

लॉन्च होंगे नए इलेक्ट्रिक वाहन

इलेक्ट्रिक वाहनों की नई रेंज में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जो नए डिजाइन लैंग्वेज और तकनीक के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी का दूसरा उत्पाद एक इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर (ई-रिक्शा) होगा जो बाजार में बिकने वाले इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर से अधिक सुरक्षित होगा।

स्थानीय निर्माण पर ध्यान

कंपनी इन दोनों उत्पादों का निर्माण स्थानीय रूप से ही करने वाली है। आपको बता दें की एम्पीयर मेक-इन-इंडिया अभियान के तहत स्थानीय निर्माताओं से ही उपकरण खरीदती है। कंपनी के वाहनों में लगने वाले इलेक्ट्रिक मोटर, बैटरी और अन्य उपकरण भारत में भी बनाए जाते हैं।

स्कूटरों की बिक्री बढ़ी

मौजूदा समाय में एम्पीयर इलेक्ट्रिक भारत में दोपहिया और तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन कर रही है। कंपनी देश की तीसरी सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता है। वाहन पोर्टल के आंकड़ों के अनुसार एम्पीयर ने इस वित्तीय वर्ष के दूसरे तिमाही में 33,000 यूनिट की सबसे ज्यादा बिक्री कर्ज की है।

कंपनी खुदरा बाजार के साथ-साथ ई-वाहनों के होलसेल बाजार पर भी ध्यान दे रही है। इसके लिए कंपनी अपने बिजनेस-टू-कस्टमर पोर्टफोलियो में सुधार कर रही है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Ampere to launch new electric vehicles in 2023 auto expo
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X