रॉयल एनफील्‍ड हिमालयन ओडिसी रैली को इंडिया गेट से किया गया रवाना, 2,500 किलोमीटर की है दूरी

Posted By:

इंडियन मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने 13वीं हिमालयन ओडिसी रैली को आज हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस बार पहले दफे महिलाओं के लिए भी रैली आयोजत की जा रही है तो इसलिए उनका भी एक ग्रुप रवाना किया गया। 2,500 किलोमीटर की इस राइड की शुरुआत दिल्ली के इंडिया गेट से हुई। 

दोनों ही ग्रुप्स को भारत के विभिनन रूटों से होते हुए गुज़रना है और लेह में जाकर सभी को मिलना है। लेह इस रैली का अंतिम पड़ाव होगा।

महिलाओं के लिए विशेषतौर पर एक महिला क्रू टीम का इंतज़ाम किया गया है। इसमें सर्विस स्टाफ, टेक्नीशियन्स और डॉक्टर्स शामिल हैं। ये सभी लोग ट्रिप के दौरान राइडर्स को किसी आपात स्थिति में मदद करेंगे।

इस राइड को 15 दिनों में पूरा किया जाना है। इस दौरान 3 दुर्गम पहाड़ी रास्तों और 6 पासेज से होकर गुजरना होगा।

इसमें राइडर्स के पास Khardung-la जाने का भी मौका है। यह दुनिया की ऐसी सबसे ऊंची रोड मानी जाती है जहां राइडिंग की जा सके। इस साल himalayan Odyssey में 83 आदमी और 20 महिला राइडर्स प्रतिभाग कर रहे हैं।

राइडर्स में भारत के विभिन्न हिस्से से लोग शामिल हैं। साथ ही थाइलैंड, इंडोनेशिया, कोलम्बिया, फ्रांस और यूके आदि विदेशी मुल्कों से भी लोग इसमें हिस्सा ले रहे हैं।

ड्राइवस्पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें :

Read more on #royal enfield
English summary
Indian motorcycle maker Royal Enfield flagged off the 13th edition of the Himalayan Odyssey, and also its first ever Odyssey for women. The 2,500km ride was flagged off from the India Gate in Delhi.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos