निसान ने एक ट्वीट के ज़रिए बेच दिखाई अपनी कार, ऐसा कारनामा करने वाली बनी पहली कार कंपनी

Posted By:

क्या आपने कभी सोचा है कि सोशल मीडिया के ज़रिए कार की बिक्री हो सकती है? जी हां, दरअसल ऐसा सच हुआ है। यूरोप में कुछ ऐसा हुआ है जिसके बाद सोशल मीडिया को बिज़नेस करने के लिए बेहतरीन प्लेटफॉर्म माना जा सकता है।

दरअसल, कार निर्माता कंपनी निसान का यूरोपियन बिज़नेस इन दिनों एक नई कामयाबी से खुश है। यह यूरोप की पहली ऐसी कार कंपनी बन गई है जिसने एकमात्र ट्वीट से ग्राहक को कार बेचने में सफलता पाई। Car Review : पढ़ें फॉक्‍सवैगन एमियो 1.2 लीटर पेट्रोल वर्जन कार का रिव्‍यू

कंपनी ने उसे न सिर्फ कार बेची, बल्कि कार के स्पेसिफिकेशन की जानकारी देने से लेकर वर्चुअल टेस्ट ड्राइवर और मार्केट रिसर्च तक सबकुद ट्विटर के ज़रिए ही किया। जानिए नई फोर्ड मस्‍टैंग जीटी 2016 से जुड़ी 5 ज़रूरी बातें, 13 जुलाई को हो रही है भारत में लाॅन्‍च

कार खरीदने वाले कस्टमर मिस्टर एक्कोलैनो ने कार कंपनियों को चैलेंज किया था कि स्पेन की कोई भी कंपनी उन्हें ट्विटर के माध्यम से कार खरीदने के लिए प्रेरित करे। निसान ने मौके का फायदा उठाया और बाज़ी मारी। कंपनी ने पेरिस्कोप के जरिए लाइव स्ट्रीमिंग से कार का डेमो दिया।

इसमें कंपनी ने अपनी एक्स ट्रेल क्रॉसओवर के फीचर्स बताए और साथ ही एक पोल कंडक्ट कराया। इसमें पूछा कि यह कार अपने कॉम्पटीटर्स के मुकाबले कहां स्टैंड करती है? एक्कोलैनो ने जवाब दिया और कार की चाबियां उनके घर पर कोरियर कर दी गईं। इसके बाद वे कंपनी के हेडक्वॉर्टर से कार लेने पहुंचे। ऐसा लकी कस्टमर भला कौन नहीं बनना चाहेगा!

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें - 

Read more on #nissan
English summary
Nissan's European business is celebrating a huge achievement. By using only Twitter to offer a potential customer everything from specifications and a virtual test driver to conducting market research it has become the first European car company to clinch a sale with a tweet.
Story first published: Friday, July 8, 2016, 17:11 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos