चीन की ये इलेक्ट्रिक कार कंपनी भारत में धड़ाधड़ खोल रही है शोरूम, जानें क्या है प्लानिंग

बीवाईडी (BYD) ने हाल ही में भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी एटो3 (BYD Atto3) को लॉन्च किया है। नई एसयूवी को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी भारत में अपने डीलरशिप नेटवर्क के विस्तार पर भी गंभीरता से ध्यान दे रही है। कंपनी अपनी नई एसयूवी की डिलीवरी अगले साल जनवरी से शुरू करने वाली है ऐसे में कंपनी जल्द से जल्द भारतीय शहरों में डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार करना चाहती है।

अब, बीवाईडी ने अपने डीलरशिप नेटवर्क के संदर्भ में अपनी भविष्य की योजनाओं का खुलासा किया है। वर्तमान कैलेंडर वर्ष के अंत तक, बीवाईडी देश भर में कुल 24 डीलरशिप खोलेगी। वहीं 2023 के अंत तक इस नेटवर्क में कुल 53 डीलरशिप जोड़ लिए जाएंगे। वर्तमान में बीवाईडी अपने दो इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री कर रही हैं। इनमें ई6 इलेक्ट्रिक एमपीवी और एटो3 इलेक्ट्रिक एसयूवी शामिल हैं।

1

कंपनी ने एटो3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को इस महीने की शुरुआत में लॉन्च किया था। यह एसयूवी भारत में 33.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर उतारी गई है। यह एसयूवी फुल चार्ज पर 521 किलोमीटर की रेंज देती है। इसमें 60.48kWh की ब्लेड बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। चार्जिंग टाइम की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इसे डीसी फास्ट चार्जर के इस्तेमाल से महज 50 मिनट में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

नई बीवायडी एटो3 में सिंगल परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर लगाया जो 201 बीएचपी की पॉवर और 310 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। अपने पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर की बदौलत यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 7.3 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

फीचर्स की बात करें तो, एटो3 में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 12.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 स्पीकर, एक पैनोरमिक सनरूफ, एलईडी लाइटिंग सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, आदि फीचर्स मिलते हैं।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के सुरक्षा फीचर्स में सात एयरबैग, टीपीएमएस, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएसपी, टीसीएस, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और बहुत कुछ शामिल है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई कोना ईवी और एमजी जेडएस ईवी से है।कंपनी की योजना 2023 ऑटो एक्सपो में भारतीय बाजार के लिए कुछ नए इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने की है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Byd india to open 53 dealerships by 2023
Story first published: Sunday, November 20, 2022, 8:15 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X