8-सीटर महिंद्रा मराजो M8 भारत में लॉन्च — जानें कीमत

हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा की मराजो एमपीवी अब 8-सीट एरेंजमेंट के साथ भी आएगी। इसे महिंद्रा मराजो M8 टॉप वेरिएंट में जोड़ा गया है। पहले महिंद्रा मराजो M8 टॉप वेरिएंट सिर्फ 7-सीट कॉन्फ्यूगरेशन के साथ आता था, लेकिन अब इसमें 8 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इस 8-सीटर महिंद्रा मराजो M8 को 13.98 लाख रुपए, एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया गया है।

8-सीटर महिंद्रा मराजो M8 भारत में लॉन्च — जानें कीमत

8-सीट कॉन्फ्यूगरेशन सीट एरेंजमेंट के साथ ही महिंद्रा मराजो M8 में ढ़ेर सारे नए फीचर्स और एडिशनल इक्विपमेंट भी दिये गए हैं। जैसे की महिंद्रा मराजो M8 8-सीटर एलईडी डीआरएल, 17-इंच अलॉय व्हील्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर/कैमरा, 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ORVMs, क्रूज कंट्रोल, लेदर के सीट और ऑटोमेटिक क्लाइमेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

8-सीटर महिंद्रा मराजो M8 भारत में लॉन्च — जानें कीमत

मैकेनिकली महिंद्रा मराजो M8 8-सीटर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें स्टैंडर्ड वेरिएंट की तरह ही 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो कि 121 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है जो कि अगले पहियों में पावर सप्लाई करता है। हो सकता है आनेवाले समय में इस डीजल इंजन में ऑटोमेटिक का भी विकल्प दिया जाए।

MOST READ: निसान किक्स रिव्यू और टेस्ट ड्राइव: क्या साबित होगी हुंडई क्रेटा की सबसे तगड़ी प्रतिद्वंदी?

8-सीटर महिंद्रा मराजो M8 भारत में लॉन्च — जानें कीमत

महिंद्रा मराजो को प्रामाणिक तौर पर 17.6 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलेगी। इसके अलावा कंपनी महिंद्रा मराजो के पेट्रोल इंजन पर भी काम कर रहा है। महिंद्रा मराजो की सबसे खास बात है कि इसकी डिजाइन एक शार्क जैसी है, जो लोगों में काफी आकर्षण पैदा करती है। महिंद्रा मराजो को कुल चाल वेरिएंट में पेश किया गया है जिसमें M2, M4, M6 और M8 शामिल है।

8-सीटर महिंद्रा मराजो M8 भारत में लॉन्च — जानें कीमत

महिंद्रा मराजो का इंटीरियर काफी शानदार है और डिसेंट लगता है। इसे डुअल-टोन थीम पर बनाया गया है। डैशबोर्ड में ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है। वहीं इसके सीट और डोर ट्रिम में बैज कलर की फिनिशिंग दी गई है। कुल मिलाकर इसमें ज्यादा प्रयोग करने की कोशिश नहीं की गई है। इसे सिंपल और डिसेंट रखा गया है। केबिन में भी डुअल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर लगा है जो कि MID यूनिट के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें आपको थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एयरक्राफ्ट-स्टाइल हैंडल ब्रेक लीवर लगाए गए हैं।

MOST READ: टाटा हैरियर रिव्यू और टेस्ट ड्राइव - कंपनी के लिए हो सकता गेम चेंजर!

8-सीटर महिंद्रा मराजो M8 भारत में लॉन्च — जानें कीमत

महिंद्रा मराजो में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग, सभी चारों पहियों में डिस्क ब्रेक, ABS, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स और इम्पैक्ट सेंसेटीव डोर लॉक स्टैंडर्ड के तौर पर दिये गए हैं। इसके अलावा टॉप-स्पेक M6 और M8 में विशेष तौर पर रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमेरा, कॉर्नरिंग लैंप और सेगमेंट फर्स्ट एमरजेंसी कॉल की सुविधा गी गई है।

8-सीटर महिंद्रा मराजो M8 भारत में लॉन्च — जानें कीमत

महिंद्रा मराजो कुल 6 कलर में उपलब्ध होगा जिसमें मरुन, सिल्वर, एक्वा मरिन, ओसियन ब्लैक, पर्पल और वाइट कलर शामिल है। भारत में महिंद्र मराजो के प्रतिद्वंदीयों की बात करें तो इसका मुकाबला मुख्य रूप से टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, टाटा हेक्सा और अपकमिंग मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट से होगा। महिंद्रा मारजो के बारे में अधिक जानने के लिए आप महिंद्रा मारजो का पूरा रिव्यू पढ़ सकते हैं।

MOST READ: तुलना: अर्टिगा, मराजो और इनोवा क्रिस्टा में कौन है सबसे बेहतर?

Most Read Articles

Hindi
English summary
Mahindra Marazzo M8 Eight-Seater Launched In India — Priced At 13.98 Lakh. Read in Hindi.
Story first published: Tuesday, January 15, 2019, 10:51 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X