मारुति अर्टिगा का विकल्प बन सकती है रेनो की अपकमिंग RBC MPV

रेनो की अपकमिंग MPV को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। ये नई MPV, क्विड हैचबैक कार पर आधारित है। वैसे अभी इस MPV के बारे में बहुत ज्यादा कुछ नहीं पता है लेकिन खबर है कि इसे RBC नाम दिया गया है। बता दें कि MPV सेगमेंट में रेनो पहले से ही लॉजी नाम से एक कार बेच रहा है, लेकिन इस सेगमेंट में काफी कंपटिशन होने की वजह से रेनो लॉजी काफी पीछे छूट गया है।

मारुति अर्टिगा का विकल्प बन सकती है रेनो की अपकमिंग MPV (RBC)

क्विड-बेस्ड जिस MPVक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है वो पुरी तरह से कैमूफ्लेज स्टीकर्स से ढ़ंकी हुई थी, जिस कारण इसके फीचर्स को देख पाना संभव नहीं है। हालांकि इसके साइज और कुछ फीचर्स को आसानी से देखा जा सकता है।

MOST READ: गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

मारुति अर्टिगा का विकल्प बन सकती है रेनो की अपकमिंग MPV (RBC)

रेनो की अपकमिंग MPV भले ही क्विड पर आधारित है लेकिन क्योंकि क्विड एक हैचबैक कार तो निश्चित ही नई एमपीवी साइज और फीचर्स के मामले में इससे कहीं ज्यादा होगी। हालांकि इसका डिजाइन और लुक रेनो क्विड की तरह ही होगा, जैसा कि स्पाई की गई तस्वीरों में भी देखा जकता है।

मारुति अर्टिगा का विकल्प बन सकती है रेनो की अपकमिंग MPV (RBC)

इक्विपमेंट के मामले में नई अपकमिंग रेनो MPV, क्विड से आगे ही होगी। जैसे कि एक एमपीवी के हिसाब से इसमें सभी जरूरी सेफ्टी फीचर्स जोड़े जाएंगे। साथ ही इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट ईत्यादी। कुल मिलाकर इसमें इतने तो फीचर्स दिये ही जाएंगी की ये मारुति अर्टिगा को टक्कर दे सके।

मारुति अर्टिगा का विकल्प बन सकती है रेनो की अपकमिंग MPV (RBC)

रेनो क्विड में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है लेकिन एक MPV के हिसाब से ये छोटा है। इसलिए अनुमान है कि नई रेनो MPV में 1.5-लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है जो कि लगभग 85 बीएचपी और 200 न्यूटन मीटर का आउटपुट देने में सक्षम होगा। ये इंजन कई रेनो-निसान कारों में देखनो को मिला है। हाल ही में लॉन्च हुई निसान किक्स में भी यही इंजन दिया गया है। हाल ही में हमने निसान किक्स का रिव्यू किया है जिसे आप निचे पढ़ सकते हैं।

MOST READ: निसान किक्स रिव्यू और टेस्ट ड्राइव: क्या साबित होगी हुंडई क्रेटा की सबसे तगड़ी प्रतिद्वंदी?

मारुति अर्टिगा का विकल्प बन सकती है रेनो की अपकमिंग MPV (RBC)

वैसे कंपनी की तरफ से अभी तक नई अपकमिंग रेनो MPV के कीमतों का कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन अनुमान है कि इसे 7 से 11 लाख रुपए, एक्स-शोरूम के रेंज में उतारा जा सकता है जिससे ये मारुति अर्टिगा को टक्कर दे सके। इसके अलावा इसे 2019 के मध्य तक लॉन्च किये जाने की खबर है।

MOST READ: टाटा हैरियर रिव्यू और टेस्ट ड्राइव - कंपनी के लिए हो सकता गेम चेंजर!

मारुति अर्टिगा का विकल्प बन सकती है रेनो की अपकमिंग MPV (RBC)

MPV सेगमेंट में हाल ही में मारुति अर्टिगा को लॉन्च किया गया है, जिससे इस समय MPV मार्केट का बाजार काफी गरम है और ये काफी अच्छा बिजनेस कर रही है। मारुति अर्टिगा का मुकाबला मोस्ट पॉपुलर और सफल टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा मराजो से है। लेकिन कम कीमत और भरपुर फीचर्स होने के नाते इस समय मारुति अर्टिगा इन महंगी MPV का अच्छा विकल्प बना हुआ है। हाल ही में हमने तीनों कारों की तुलना की है जिससे आप, समझ पाएंगे की तीनों में क्या अंतर है और आपको कौन सी कार खरीदनी चाहिए। जानिये अर्टिगा, मराजो और इनोवा क्रिस्टा में कौन है सबसे बेहतर?

Image Source: 1, 2

Most Read Articles

Hindi
English summary
Renault Kwid-Based MPV (RBC) Spy Pics Out — A Low-Cost MPV To Take On The Maruti Ertiga. Read in Hindi.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X