इलाहाबाद, वाराणसी समेत यूपी के 7 शहरों में चलाई जाएगी माडर्न सिटी बसें

Written By:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार वाराणसी, इलाहाबाद समेत प्रदेश के 7 शहरों में आधुनिक सिटी बसें चलाने की योजना पर कार्य कर रही है। इस योजना के तहत प्रदेश सरकार प्रदेश के वासियों को उच्चस्तरीय यात्रा सेवाएं मुहैया करवाईगी।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
modern-city-buses-will-be-run-in-7-up-cities

रिपोर्ट के मुताबिक ये बसें पीपीपी के तहत संचालित होगीं और लो-फ्लोर बसें होगी। इनमें आम नागरिकों की सुविधा के साथ साथ फी-वाई-फाई सिस्टम, जीपीएस सिस्टम और इंटेलीजेंट ट्रैफिक सिस्टम भी लगाया जाएगा।

इस योजना की जानकारी देते हुए मुख्य सचिव राजीव कुमार ने कार्यालय के सभागार में नगरीय परिवहन सेवा को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर यातायात के लिए निर्धारित बसें स्टाप पर डिजिटल डिस्प्ले, पैसेन्जर कियास्ट, ऑटोमेटिक टिकटिंग मशीन, रुट डिस्प्ले से लैस होना चाहिए।

modern-city-buses-will-be-run-in-7-up-cities

इस बैठक में प्रमुख नगर सचिव विकास मनोज कुमार सिंह भी मौजूद रहे। मुख्य सचिव ने कहा कि नगरीय बस सेवा में ऐसी सुविधाएं विकसित की जाएं जिससे चार पहिया और दो पहिया चलाने वाले भी इस बस सेवा का उपयोग कर सकें।

अगर बसें आराम दायक और सस्ती होंगी तो लोग अपने वाहोनं का कम इस्तेमाल करेंगे। सचिव ने लोगों के लिए रात में कुथ बस सेवा स्टार्ट करने की बात कही है तथा इस सेवा के तहत यात्रियों को कई छूट भी प्रदान की जाएगी। इन शहरों में प्रमुख रुप से इलाहाबाद, वाराणसी, लखनऊ, मथुरा, आगरा, कानपुर और मेरठ शामिल होंगे।

Recommended Video - Watch Now!
टाटा नेक्सन रिव्यू | Tata Nexon Review - Specs
modern-city-buses-will-be-run-in-7-up-cities

Drivespark की राय

योजना तो अच्छी है अब इस पर कार्य शुरू हो तो बेहतर है। इस तरह की मीटिंग और घोषणाएं पहले भी की जाती रही हैं लेकिन अब तक उनको अमल में नहीं लाई गई हैं। इस बार उम्मीद किया जाना चाहिए कि इस तरह की बस सर्विस वास्तव में यूपी के लोगों के लिए उपलब्ध करवाई जाएगी।

English summary
These buses will be operated under PPP and these loflores will be buses. In addition to the convenience of ordinary citizens, the fee-Wi-Fi system, GPS system and intelligent traffic system will also be installed.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark