वोल्‍वो एक्‍ससी90 एसयूवी का नया और सबसे दमदार टी8 वैरिएंट भारत में जल्‍द होने वाला है लॉन्‍च

Posted By:

स्वीडन की कारमेकर कंपनी वोल्वो की नई हाइब्रिड कार एक्ससी90 भारत में जल्द ही लॉन्च हो सकती है। इस एसयूवी को रिसर्च एंड डेवलपमेंट के मकसद से पहले ही भारत में इंपोर्ट किया जा चुका है। कार एंड बाइक डॉट कॉम की खबर के मुताबिक, वोल्वो की यह ताकतवर एक्ससी90 एसयूवी एक्सक्लूसिव और लग्जीरियस होगी।

इस एक्सीलेंट एडिशन टी8 वैरिएंट की भारत में कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। वोल्वो Excellence Edtion T8 XC90 एक्ससी 90 का अल्ट्रा लग्जीरियर वैरिएंट है जो कि 7 सीटर से 4 सीटर बनाया गया है। 

एक्ससी90 मॉडल में से मिडिल रो की सीटें और पिछली सीटें हटा दी गई हैं। उनकी जगह पर 2 ऐसी सीटें लगाई गई हैं जिन्हें मनमुताबिक आराम के लिए झुकाया भी जा सकता है।

ये सीटें इलेक्ट्रॉनिकली अडजस्ट हो जाती हैं और इसनमें कम्फर्ट के लिए मसाज की फैलिलिटी भी दी गई है। यह फीचर लॉन्ग ड्राइव के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

वोल्वो ने नए मॉडल में नई दोनों सीटों के बीच और आर्म रेस्ट के सामने पॉप अप टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया है। साथ ही इसमें क्रिस्टल ग्लासेज़ और फ्लूट होल्डर्स के साथ रेफिजरेटर भी दिया गया है। यह 2 शैंपेन की बोतलें एक साथ रख सकता है।

यह नया टी8 वैरिएंट एक्ससी90 का सबसे पॉवरफुल एसयूवी है और इसमें 2 लीटर पेट्रोल इंजन लगा है जो कि सुपरचार्च्‍ड होने के साथ ही टर्बोचार्ज्‍ड भी है। साथ ही इसमें इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया गया है। यह इंजन 402बीएचपी की ताकत और 640 न्‍यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Read more on #volvo
English summary
Swedish carmaker Volvo is expected to launch the hybrid T8 variant of its XC90 SUV in India soon and has already imported the car into India for R&D purposes. According to carandbike.com, Volvo will bring in the most powerful XC90 in the rather exclusive and extremely luxurious Excellence Edition trim level to India. The Excellence Edition T8 variant is expected to be priced at Rs. 1.2 crore.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 
X