भारत में एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए स्‍कोडा लॉन्‍च करेगा 3 नए एसयूवी

Posted By:

शेज़ोस्लोवाकिया की आॅटोमेकर कंपनी स्कोडा भारत में एसयूवी की ​बढ़ती डिमांड को देखते हुए अपने 3 नए एसयूवी लॉन्च करने का मूड बना रही है। स्कोडा अपना पहला 7 सीटर एसयूवी 'कोडिएक' को येती के साथ भारत में लॉन्च करेगी। इसके साथ ही स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी भी लाने पर विचार कर रही है जो कि इसकी पैरेंट कम्पनी फॉक्सवैगन के एमक्यूबी एओ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। इस इंसान का जुनून ऐसा कि बना डाली 650 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड वाली जेट कार !

यह कॉम्पैक्ट एसयूवी स्कोडा और फॉक्सवैगन के जॉइंट वेंचर हो सकता है जैसे कि रैपिड और वेंटो सेडान बनाने के लिए दोनों कंपनियों ने साथ काम किया था। हालांकि, स्कोडा फॉक्सवैगन एसयूवी के नीचे पोजिशन किया जा सकता है।

स्कोडा का यह दूसरा एसयूवी येती का न्यू जेनरेशन मॉडल होगा जो कि अभी तक डेब्यू करने से दूर है। नई येती शानदार लुक्स और शार्प फिनिशिंग के साथ आ सकता है।

इसके लुक को किसी नॉर्मल एसयूवी की ही तरह रखे जाने की उम्मीद जताई जा रही है। यह फॉक्सवैगन के सीट आटिका एसयूवी पर बेस्ड हो सकता है।

इन तीनों एसयूवी में से स्कोडा कोडिएक फाइनल और सबसे बड़ा एसयूवी होगा। यह 2016 पेरिस मोटर शो में शोकेस किया जाएगा। कोडिएक एक 7 सीटर एसयूवी है और स्कोडा इसकी भारत में कीमत 22 से 30 लाख रुपए के बीच रख सकती है।

यह नया कोडिएक 1.8-litre पेट्रोल और 2.0-litre डीज़ल इंजन के साथ आएगा जा कि सुपर्ब सेेडान में दिया गया है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल या 7 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा।

ड्राइवस्पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें :

Read more on #skoda
English summary
Czech automaker Skoda is planning to introduce three new SUVs in India as the demand for SUVs increases in the country. Skoda plans to bring its first ever 7-seat SUV, the Kodiaq along with new Yeti to India along with a compact SUV that will also be based on its parent company Volkswagen's MQB A0 Platform.
Story first published: Friday, July 15, 2016, 17:07 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos