फरारी ने भारत में लॉन्च की नई लग्जरी कार 488 जीटीबी, कीमत 3.88 करोड़ रुपये

By Praveen

नई दिल्ली। पिछले साल नवंबर में भारतीय कार बाजार में दस्तक देने वाली इटैलियन कार कंपनी फरारी की भारत में पहली कार कैलिफोर्निया टी थी। भारतीय बाजार में अपनी मौजूदगी को और भी मजबूत करने के लिए कंपनी ने बुधवार को दिल्ली में अपनी नई डीलरशिप सेलेक्ट कार्स के शोरूम में लग्जरी कार फरारी 488 जीटीबी लॉन्च की। फरारी 458 इटैलिया के इस अगले एडिशन की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 3.88 करोड़ रुपये रखी गई है। 

Ferrari 488 GTB launch

यह भी पढ़ें - इंतजार होगा खत्म, हॉन्डा की यह सबसे फ्यूल एफिशिएंट कार भारत में जल्द होगी लॉन्च

​कार लॉन्चिंग के मौके पर सेलेक्ट कार्स के निदेशक यदुर कपूर ने ड्राइवस्पार्क को बताया कि भारतीय बाजार में फरारी के हजारों लॉयल कस्टमर्स हैं। उन्हें यकीन है कि वे इस नए लॉन्च के जरिए उत्तर भारत में फरारी को बतौर ब्रांड पहले से ज्यादा मजबूत करने में सफल होंगे। इसे फरारी स्टायलिंग सेंटर में डिजाइन किया गया है।

फरारी के मिडिल ईस्ट अफ्रीका में सेल्स कोऑर्डिनेटर ऑरेलिन सॉवॉर्ड ने ड्राइवस्पार्क को बताया कि भारत दुनिया की उभरती अर्थव्यवस्था वाला देश है और उन्हें यहां फरारी के बढ़ने की काफी उम्मीद है। इस कार को देशभर के किसी भी फरारी डीलरशिप से खरीदा जा सकता है।

डायमेंशन

लंबाई - 4568 एमएम

चौड़ाई - 1952 एमएम

ऊंचाई - 1213 एमएम

वजन - 1370 किलोग्राम

टर्बोचार्ज्ड इंजन बनाता है इसे खास

इस नई फरारी में जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिला वो है इसका टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन। Ferrari 488 GTB में 3.9-लीटर टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन लगा है जो 670 बीएचपी की ताकत और 760Nm का टॉर्क देता है। 7 स्पीड एफ वन डुअल स्पीड ट्रांसमिशन से लैस इस कार में पर्सनलाइज स्टीचिंग और लेदर कलर आॉप्शन की सुविधा भी दी गई है। कार में F1 स्टाइल की स्टीयरिंग लगाई गई है।

3 सेकंड में जाएगी 100 किलोमीटर!

Ferrari 488 GTB 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज़ 3 सेकेंड में पकड़ लेती है जिससे इस कार के पावर का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। गाड़ी की टॉप स्पीड 330 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें - 

Most Read Articles

Hindi
Read more on #फरारी
English summary
Ferrari 488 GTB launched at Rs 3.88 crore in india.
Story first published: Wednesday, February 17, 2016, 16:21 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X