Tap to Read ➤

भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये 3 धांसू इलेक्ट्रिक बाइक्स

भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की मांग और बिक्री बढ़ रही है।
भारत में आने वाली हैं 3 धांसू इलेक्ट्रिक बाइक्स
यहां हम आपको बताएंगे कुछ दिलचस्प हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के बारे जो कुछ ही महीनों में भारत में लॉन्च हो सकती हैं।
Ultraviolette F77
अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव टीवीएस मोटर कंपनी द्वारा समर्थित एक ईवी स्टार्टअप है। यह स्टार्टअप एक हाई परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सबाइक विकसित कर रहा है जिसे अल्ट्रावॉयलेट एफ77 नाम दिया गया है।
Ultraviolette F77
यह 140 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति पर 2.9 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। अल्ट्रावॉयलेट एफ77 को तीन मॉड्यूलर लिथियम-आयन बैटरी पैक से शक्ति मिलती है, जो यह एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की राइडिंग रेंज प्रदान करता है।
Ultraviolette F77
इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में एलईडी लाइटिंग पैकेज, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले, मल्टीपल राइडिंग मोड्स, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, रिमोट डायग्नोस्टिक, राइड डायग्नोस्टिक्स, बाइक ट्रैक्स आदि सहित कई सुविधाएं मिलती हैं।
Emflux One
माना जा रहा है कि एमफ्लक्स इस साल के अंत में अपनी हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सबाइक लॉन्च करेगी। यह इलेक्ट्रिक सुपरबाइक पूरी तरह से फेयर्ड स्पोर्टी डिजाइन और एक ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ आती है जो एक लिक्विड-कूल्ड एसी इंडक्शन मोटर से लैस है।
Emflux One
यह मोटर 50 kW पावर पैदा कर सकता है। कंपनी का दावा है कि एमफ्लक्स वन एक बार चार्ज करने पर 200 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर 200 किमी चल सकती है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में केवल तीन सेकंड का समय लगता है।
Emflux One
आकर्षक दिखने वाली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सबाइक एलईडी लाइटिंग पैकेज, टीएफटी डिस्प्ले, जीपीएस नेविगेशन, रीयल-टाइम व्हीकल डायग्नोस्टिक, एआई-इनेबल्ड सिस्टम, डुअल-चैनल एबीएस के साथ ब्रेम्बो ब्रेक, ओहलिन्स सस्पेंशन आदि से लैस है।
HOP OXO
हॉप इलेक्ट्रिक के इस साल के अंत में अपनी पहली स्वदेशी हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप ऑक्सो लॉन्च करने की उम्मीद है। यह एमफ्लक्स वन और अल्ट्रावॉयलेट एफ77 की तुलना में अधिक किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के रूप में आएगी।
HOP OXO
इस मोटरसाइकिल को नेक्स्ट-जेनरेशन लाइफ 2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ बनाया जाएगा। होप ऑक्सो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एक बार चार्ज करने पर 150 किमी तक की रेंज पेश करेगी। साथ ही यह मोटरसाइकिल 10 सेकेंड में 0-90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी।