Tap to Read ➤

ऑटो एक्सपो 2023: हुंडई इन इलेक्ट्रिक कारों को करेगी पेश

28 दिसंबर 2022
Ashish Kushwaha
आयोनिक 5 की कीमते ऑटो एक्सपो 2023 में आ सकती हैं। इसमें 631 किलोमीटर की ARAI सर्टिफाइड रेंज मिलती है और 72.6kWh की बैटरी मिलती है। यह टेक से लैस क्रॉसओवर है जिसमें कई अलग और प्रीमियम फीचर्स और टेक्नोलॉजी हैं।
1. आयोनिक 5 ईवी
आयोनिक 6 को आयोनिक 5 की तरह ही e-GMP प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये इलेक्ट्रिक सेडान 4-डोर का कूप-स्टाइल मॉडल है, जिसकी स्टाइल एयरो-ऑप्टिम्ड ट्रेनों से प्रेरित है, जिसे स्ट्रीमलाइनर भी कहा जाता है। यह 515 किलोमीटर तक की रेंज देगी।
2. आयोनिक 6 ईवी
हुंडई नेक्सो को पिछले एक्सपो में शोकेस कर चुकी है और इसे फिर से ला रही है। यह एक हाइड्रोजन पावर्ड SUV है, जो फ्यूल सेल का इस्तेमाल करती इंजन को पावर देती है। यह तकनीक ईवी की बैटरी को चार्ज करने की तुलना में तेज है और पावर ग्रिड पर कम दबाव डालती है। इवेंट में इसके भारत में लॉन्च के बारे में और जानकारी मिल सकती है।
3. हुंडई नेक्सो FC EV
इलेक्ट्रिक लाइनअप के अलावा, हुंडई अपने कुछ लोकप्रिय ग्लोबल मॉडल जैसे कि पलिसडे, आई20 एन और एन विजन 74 कॉन्सेप्ट (एक रेट्रो-स्टाइल वाली हाइड्रोजन पावर्ड रेस कार) प्रदर्शित करेगी।
4. हुंडई एन विजन 74 कॉन्सेप्ट
हुंडई सॉफ्टवेयर-डिफाइंड वाहन, सेल्फ ड्राइविंग टैक्सी, उड़ने वाली कार और मॉडर्न रोबोटिक्स कुछ ऐसे विजन हैं जिनकी हुंडई हमें एक झलक दे सकती है। इतना ही नहीं बल्कि हम हुंडई की अन्य तकनीकों जैसे स्पॉट और एटलस, बोस्टन डायनेमिक्स रोबोट, VEX रोबोटिक एक्सोस्केलेटन और Dal-e AI सर्विस रोबोट को भी देख सकते हैं।
5.हुंडई मॉर्डन टेक्नोलॉजी