इस कंपनी ने पेश की 200 किमी/घंटा हाई स्पीड देने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, जानें क्या है खास

Auto Expo 2023: भारतीय बाजार में अल्ट्रावायलेट (ultraviolette) ने अपने नई बाइक के लिए f99 फैक्टरी रेसिंग प्लेटफॉर्म का कॉन्सेप्ट पेश कर दिया है।

F99 बाइक भारत की दूसरी हाई स्पीड बाइक होगी, इसकी टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटे की होगी। इसके इंजन को ज्यादा से ज्यादा पावर जनरेट करने के लिए तैयार किया गया है।

ultraviolette

यह 65 बीएचपी का अधिकतम पावर दे सकती है जिसकी मदद से इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप 200 किमी/घंटा से अधिक तक हो जाती है। कंपनी ने अभी तक 0-60kph या 0-100kph में कितनी स्पीड पकड़ेगी इस बात का खुलासा नहीं किया है, लेकिन F99 के 3.1 सेकेंड में 0-60kph और 8 सेकेंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ने वाले रिकॉर्ड से तेज होगा।

तेज़ मोटर के अलावा, F99 में अल्ट्रावायलेट F77 की तुलना में कई बदलाव भी शामिल हैं ताकि इसे एक फोकस्ड रेस मशीन बनाया जा सके। इनमें अधिक फोकस्ड राइडिंग पोजीशन, राइडिंग एर्गोनॉमिक्स में बदलाव के लिए एडजस्टेबल रियर-सेट फुट पेग और स्लिमर और स्टिफर सीट शामिल हैं।

वजन कम करने में मदद के लिए बाइक के बॉडी पैनल कार्बन फाइबर से बने हैं, जबकि हवा के प्रभाव को कम करने के लिए बॉडी वर्क पर विंगलेट जोड़े गए हैं। अन्य परिवर्तनों में एक ब्रेम्बो मास्टर सिलेंडर और पिरेली सुपरकोर्सा टायर के साथ एक ट्वीक्ड ब्रेकिंग सिस्टम शामिल है, जो खास तौर से रेस ट्रैक पर F77 की तुलना में अधिक पकड़ प्रदान करेगा।

बता दें कि इससे पहले Ultraviolette कंपनी ने गुरूवार को अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल F77 को लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 3.8 लाख रुपये है।

ultraviolette

इसे भी हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के तौर पर पेश किया गया था। कंपनी ने वैश्विक स्तर पर इस मोटरसाइकिल के लिए 77,000 से ज्यादा बुकिंग प्राप्त कर ली हैं।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Ultraviolette f99 unveiled at auto expo 2023
Story first published: Thursday, January 12, 2023, 21:13 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X