Auto Expo 2023: टॉर्क क्रेटोस एक्स इलेक्ट्रिक बाइक हुई पेश, इस महीने से शुरू होगी डिलीवरी

टॉर्क मोटर्स ने 2023 ऑटो एक्सपो में क्रेटोस एक्स (Kratos X) इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से पर्दा उठा दिया है।

इसकी बुकिंग 2023 के दूसरी तिमाही में और डिलीवरी जून में शुरू होगी जबकि ग्राहक टेस्ट राइड मार्च-अप्रैल के बीच में शुरू होगी। मोटरसाइकिल Kratos R पर आधारित होगी और इसमें फास्ट-चार्जिंग, FF मोड के साथ-साथ एक नया एल्यूमीनियम स्विंगआर्म जैसे फीचर मिलेंगे।

टॉर्क क्रेटोस एक्स

इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कंफॉर्टेबल राइडिंग का ध्यान रखते हुए तैयार किया गया है। इसके इंजन से बेहतर प्रदर्शन मिलता है,जो अधिक टॉर्क प्रदान करता है। बाइक में 7 इंच का टचस्क्रीन और नेविगेशन के साथ एंड्रॉयड मिलता है।

फीचर के मामले में राइडर डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंटेशन कई तरह की सूचनाएं मिलती हैं। इस बाइक में ढेर सारे सेफ्टी फीचर्स भी हैं, जो इसे लंबी यात्राओं के लिए सुरक्षित बनाते हैं। नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लॉन्च के साथ, टॉर्क मोटर्स देश में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट को और अधिक सुलभ बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को दिखाता है।

टॉर्क मोटर्स के संस्थापक और सीईओ कपिल शेल्के ने कहा, "कंपनी के लिए आज एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, क्योंकि हम अपनी क्रेटोस रेंज में एक तेज, बेहतर और टॉर्कियर मेंबर को पेश कर रहे हैं।"

Kratos X इलेक्ट्रिक बाइक को अनुभवी इंजीनियर की टीम ने तैयार किया है। शेल्के ने कहा कि यह मोटरसाइकिल लगातार रिसर्च और विकास का परिणाम है और इसे ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर विकसित किया गया है। "हमें विश्वास है कि क्रैटोस एक्स मजेदार राइडिंग के लिए अपनी खुद की सफलता की कहानी बनाएगा।

टॉर्क क्रेटोस एक्स

कंपनी ने ऑटो एक्सपो में यह भी खुलासा किया कि स्टैंडर्ड क्रेटोस को की जगह केवल Kratos R और New Kratos X भारत के लिए इसके लाइन-अप में उपलब्ध होंगे।

बता दें कि कंपनी ने अपने एक्सपो पवेलियन में रिफ्रेश्ड क्रेटोस आर को भी प्रदर्शित किया। Kratos R में पेश किए गए कुछ खास बदलावों में लाइव डैश, एक तेज चार्जिंग पोर्ट, बेहतर फ्रंट और रियर ब्लिंकर शामिल हैं। मोटरसाइकिल स्टाइलिश डेकल्स के साथ एक पूरी तरह से काले रंग की मोटर और बैटरी पैक का भी दावा करेगी।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Tork kratos x electric bike unveiled at auto expo 2023
Story first published: Wednesday, January 11, 2023, 17:56 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X