रिवर्स मोड और एंटीथेफ्ट फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ ये ई-स्कूटर, रेंज 100 किमी; जानें कीमत

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड जॉय ई-बाइक के पैरेंट वार्डविजार्ड (WardWizard) ने ऑटो एक्सपो 2023 में मिहोस (Mihos) नाम का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 1.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 100 किमी तक की रेंज देता है। स्कूटर में मैटेलिक ब्लू, सॉलिड ब्लैक ग्लॉसी, सॉलिड येलो ग्लॉसी और पर्ल व्हाइट कलर ऑप्शन होंगे।

जॉय ई-बाइक

Mihos इलेक्ट्रिक स्कूटर में 74V40Ah लीथियम आयन बैटरी लगी है जो 2.5 kWh की पावर देती है। ये स्कूटर 7 सेकंड से भी कम समय में 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है। इसमें एक ट्विन-डिस्क ब्रेक है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक रेट्रो स्टाइल है जो यूजर्स को आरामदायक सवारी प्रदान करती है। मिहोस को एर्गोनोमिक डिजाइन किया गया है, जिससे भीड़ वाली सड़कों पर इसे नेविगेट करना आसान बना जाता है। 1,360 मिमी के व्हीलबेस के साथ, इलेक्ट्रिक स्कूटर पीछे की तरफ मोनो रिवर्सिबल स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन सेटअप मिलता है।

ईवी की अन्य विशेषता स्मार्ट कनेक्टिविटी है जिसमें ब्लूटूथ से स्कूटर को नियंत्रित करने के लिए जॉय ई-कनेक्ट ऐप का उपयोग कर सकते हैं। रिमोट एप्लीकेशंस के जरिए यूजर कहीं और से भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी की स्थिति को ट्रैक और चेक कर सकता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिवर्स मोड, जीपीएस सिस्टम और एंटीथेफ्ट जैसे फंक्शन भी मिलते हैं।

कंपनी के मुताबिक यह एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो पॉली डाइसाइक्लोपेंटैडीन मटेरियल (पीडीसीपीडी) के साथ बनाकर काफी टिकाऊ बनाया गया है।

जॉय ई-बाइक

वार्डविजार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यतिन गुप्ते ने नए ईवी को लॉन्च करते हुए कहा कि मिहोस ग्राहको को सड़क स्थितियों में स्टेबिलिटी और कंफर्ट के साथ ज्यादा सुरक्षा प्रदान करेगा।

ब्रांड ने एक्सपो में रॉकफेलर नामक एक सेमी-इलेक्ट्रिक बाइक भी पेश की है। यह एक सेमी-इलेक्ट्रिक बाइक है। इसमें जियो-फेंसिंग, हाइड्रॉलिक ब्रेक, ऑडियो प्लेबैक और व्हीकल ट्रैकिंग फंक्शंस हैं। यह 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकती है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Joy e bike mihos launched at auto expo 2023 price range features
Story first published: Friday, January 13, 2023, 18:21 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X