होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट स्कूटर हुआ लाॅन्च, मिल रहे हैं गजब के फीचर्स, जानें कीमत

Honda Activa H-Smart: होंडा टू-व्हीलर ने आज भारत में एक्टिवा एच-स्मार्ट (Activa H-Smart) स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। नए एच-स्मार्ट स्कूटर को तीन ट्रिम में लाया गया है जिसकी कीमत क्रमशः 74,536 रुपये, 77,036 रुपये और 80,537 रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह स्कूटर कई नए फीचर्स और आधुनिक तकनीक से लैस है। इस स्कूटर में मिलने वाला सबसे बड़ा अपडेट इसका नया 'स्मार्ट-की' सिस्टम है। इसके साथ ही एक्टिवा 6जी अब नए एंटीथेफ्ट सिस्टम से भी लैस हो गई है।

Honda Activa H-Smart

एक्टिवा एच-स्मार्ट: क्या है नया?

एक्टिवा एच-स्मार्ट में नया स्मार्ट-की फीचर मिल रहा है जो अब तक केवल होंडा की महंगी बाइक्स और स्कूटरों में दिया जाता था। यह होंडा का एडवांस होंडा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम (HISS) है जो स्कूटर को स्टार्ट और बंद करने के अलावा स्कूटर को सुरक्षित रखने का भी काम करता है। एक्टिवा एच-स्मार्ट में एक स्मार्ट-की को एक नए ईसीयू (ECU) से जोड़ा गया है। यह फीचर ठीक उसी तरह से काम करता है जैसे एक कार की स्मार्ट-की करती है।

एक्टिवा एच-स्मार्ट में ग्राहक को स्कूटर के साथ एक स्मार्ट-की भी दी जाएगी। कंपनी इसे कुल छह रंगों में ब्लैक अलॉय व्हील्स के साथ पेश कर रही है। एक्टिवा एच-स्मार्ट का डिजाइन मौजूदा जनरेशन की एक्टिवा 6जी के जैसा है। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिल रही है। इसमें एलईडी हेडलाइट के साथ बल्ब इंडिकेटर दिए गए हैं। स्कूटर के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन दिया गया है।

एक्टिवा एच-स्मार्ट: इंजन

एक्टिवा एच-स्मार्ट में 109.51 सीसी का एयर-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, एफ-आई इंजन मिलता है जो 7.73 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 7.68 एनएम का पीक टॉर्क देता है। भारत में इसका मुकाबला टीवीएस जुपिटर और हीरो मेस्ट्रो एज से होगा।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Honda activa h smart launched price features specs details
Story first published: Monday, January 23, 2023, 13:27 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X