होंडा एक्टिवा की तरह ही इन दो स्कूटर्स में भी मिलेगी स्मार्ट चाबी, रिमोट से होंगी स्टार्ट

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने हाल ही में भारतीय बाजार में नई एक्टिवा लॉन्च की है। यह अब एक स्मार्ट चाबी (Smart Key) और OBD2 फीचर्स के साथ मिलेगी।

अब एक रिपोर्ट में सामने आया है कि होंडा ने यह भी कहा है कि वे स्मार्ट चाबी और ओबीडी2 को अपने अन्य स्कूटरों में भी पेश करेगी। अगर सब कुछ ठीक रहा तो जून तक ये अपडेट कर दिया जाएगा।

Grazia 125

इसका मतलब है कि एक्टिवा 125 के साथ ग्रैजिया 125 (Grazia 125) और डिओ (Dio) को एक नया स्मार्ट वैरिएंट मिल सकता है जो स्मार्ट चाबी और एच-स्मार्ट फीचर्स से लैस होगा। इसके अलावा, उन्हें बीएस6 स्टेज 2 के अनुरूप इंजन भी मिलेंगे।

एच-स्मार्ट या होंडा स्मार्ट तकनीक में चार फीचर्स हैं। इसमें स्मार्ट फाइंड, स्मार्ट अनलॉक, स्मार्ट स्टार्ट और स्मार्ट सेफ शामिल है।

1. स्मार्ट फाइंड: यह आपकी पार्किंग में स्कूटर को ढूढ़ने में मदद करेगा। आप अपने स्कूटर को स्मार्ट चाबी (Smart Key) के जरिए आसानी से ढूढ़ सकते हैं। इसके लिए आपको बैक बटल पर क्लिक करने की जरूरत है, जिसके बाद स्कूटर के चारों इंडिकेटर्स दो बार ब्लिंक करेंगे। इसके सेंसर 10 मीटर की दूरी तक काम करते हैं।

2. स्मार्ट अनलॉक: स्कूटर लॉक या अनलॉक करने के लिए आपको मैनुअली करने की बजाय स्मार्ट चाबी (Smart Key) के माध्यम से आसानी से स्कूटर सीट, फ्यूल कैप, हैंडल आदी को आसानी से लॉक/अनलॉक कर सकते हैं। हालांकि इसके स्मार्ट-की का स्कूटर से दो मीटर के भीतर होना जरूरी है।

3. स्मार्ट स्टार्ट: नई होंडा एक्टिवा की स्टार्ट करने के लिए स्मार्ट स्टार्ट सिस्टम है। इससे जब आप स्कूटर के पास जाएंगे और आपकी जेब में होगी तो ये एक्टिवेटेड हो जाएगा है। यानि चाबी निकालने की जरूरत नहीं होगी। बस आपको आपको नॉब को पुश करना होगा, जिसके बाद स्पीडोमीटर पर दिए गए LED स्मार्ट की इंडिकेटर्स ऑन हो जाते हैं, इसके बाद आपको नॉब को घुमाना होगा और इग्निशन (इंजन) ऑन हो जाएगा।

4. स्मार्ट सेफ: एक्टिवा मैप्ड स्मार्ट ईसीयू से लैस है जो ईसीयू और स्मार्ट चाबी के बीच इलेक्ट्रॉनिक रूप से मिलान (आईडी) से एक सेफ डिवाइस के रूप में काम करता है, जो वाहन को चोरी से रोकता है। स्मार्ट कुंजी में एक इम्मोबिलाइजर सिस्टम होता है जो गैर-पंजीकृत चाबी को इंजन स्टार्ट करने से रोकता है। स्मार्ट चाबी के साथ सुरक्षित कनेक्शन के बिना, इम्मोबिलाइजर सिस्टम एक्टिव नहीं होता है।

होंडा ने कहा है कि वह आधुनिक इंजनों पर काम कर रही है। यहां तक ​​कि अगर निर्माता समय सीमा को पूरा करने में विफल रहता है, तो वे अस्थायी रूप से उत्पाद को हटा सकते हैं और नए मानदंडों का पालन करने के लिए तैयार होने पर इसे फिर से लॉन्च कर सकते हैं।

Most Read Articles

Hindi
Read more on #होंडा #honda
English summary
Honda activa 125 grazia dio to get smart key feature soon
Story first published: Wednesday, January 25, 2023, 7:00 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X