Auto Expo 2023: फ्लेक्स फ्यूल से चलने वाली Hero Glamour Xtec से उठा पर्दा, जल्द होगी लाॅन्च

हीरो मोटोकॉर्प ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी पहली फ्लेक्स फ्यूल बाइक का खुलासा किया है। कंपनी ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 सीसी बाइक Glamour Xtec 125 को फ्लेक्स-फ्यूल इंजन में पेश किया है। यह बाइक पेट्रोल के साथ-साथ इथेनॉल से भी चल सकती है। यह बाइक E20 से लेकर E80 श्रेणी की फ्लेक्स फ्यूल से चलाई जा सकती है।

Glamour Xtec फ्लेक्स फ्यूल में कंपनी स्टैंडर्ड ग्लैमर एक्सटेक के फीचर्स दे रही है। हालांकि, इंजन को फ्लेक्स फ्यूल से चलाने के लिए इसमें बदलाव किया गया है। यह स्टैंडर्ड मॉडल के समान 124.7 सीसी एयर-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल करता है। इसके अलावा बाइक के सभी फीचर्स जैसे डिजिटल डिस्प्ले, i3S तकनीक, फुल एलईडी हेडलाइट सभी स्टैंडर्ड मॉडल के समान हैं।

Hero Glamour

हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार, बाइक का नया फ्लेक्स इंजन 7,500 आरपीएम पर 10.7 बीएचपी की पीक पावर और 6,000 आरपीएम पर 10.6 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसके अलावा, हीरो ग्लैमर एक्सटेक फ्लेक्स फ्यूल मोटरसाइकिल में स्टैंडर्ड मॉडल के समान 5-स्पीड गियरबॉक्स का उपयोग किया गया है।

डायमेंशन की बात करें तो, हीरो ग्लैमर एक्सटेक फ्लेक्स फ्यूल मोटरसाइकिल 2,051 मिमी लंबी, 743 मिमी चौड़ी, 1,074 मिमी लंबी और 1,273 मिमी के व्हीलबेस को स्पोर्ट करती है। गौरतलब है कि हीरो ग्लैमर एक्सटेक फ्लेक्स फ्यूल मोटरसाइकिल 180 मिमी के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आती है और इसका कर्ब वेट 123 किलोग्राम है।

कुल मिलाकर, हाल ही में प्रदर्शित हीरो ग्लैमर एक्सटेक फ्लेक्स फ्यूल मोटरसाइकिल तकनीकी रूप से स्टैंडर्ड मोटरसाइकिल के समान है। हालांकि, हीरो मोटोकॉर्प ने अभी तक हीरो ग्लैमर एक्सटेक फ्लेक्स फ्यूल मोटरसाइकिल की माइलेज और प्रदर्शन के आंकड़ों का खुलासा नहीं किया है। उम्मीद है कि कंपनी फ्लेक्स फ्यूल से चलने वाली ग्लैमर बाइक को इस साल लॉन्च करेगी।

Hero Glamour

आपको बता दें कि हीरो ग्लैमर एक्सटेक भारत में 85,918 रुपये से 90,518 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। ग्लैमर एक्सटेक डिस्क और ड्रम वेरिएंट में आती है। यह बाइक होंडा एसपी 125, होंडा शाइन 125 और टीवीएस रेडर को टक्कर देती है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Hero glamour xtec flex fuel unveiled at auto expo 2023 engine features details
Story first published: Saturday, January 14, 2023, 10:24 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X