इस नई ई-बाइक को फुल चार्ज में 200 किमी तक दौड़ाएं, ऑटो एक्सपो 2023 में हुई पेश

DEVOT Motors: जोधपुर की ईवी स्टार्टअप कंपनी डिवोट मोटर्स (DEVOT Motors) ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक पेश कर दी है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है और यह तेजी से स्पीड पकड़ लेती है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज सिंगल चार्ज पर 200 किमी की है। साथ ही बाइक की बैटरी 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। ये हाई परफॉर्मेंस 9.5 किलोवाट मोटर से लैस है।

DEVOT Motors

कंपनी ने यूके में अपना R&D (रिसर्च एंड डेवलप्मेंट) सेंटर और राजस्थान के जोधपुर में डेवलप्मेंट सेंटर स्थापित किया है। यूके में रिसर्च करते हुए DEVOT Motors के सीईओ ने 200 किमी रेंज वाले एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को डेवलप किया है और उसे अपने होमटाउन जोधपुर में लेकर आए और भारत में एक स्टार्टअप की शुरुआत की।

DEVOT Motors ने 70 से 90 प्रतिशत पार्ट्स को भारत में ही बनाने का लक्ष्य रखा है, होमोलोगेशन के बाद 2023 के मध्य तक बाइक के भारतीय सड़कों पर आने की उम्मीद है। बाइक के लुक की बात करें तो, बाइक में स्पष्ट रेट्रो डिजाइन है, जिसमें टैंक और साइड कवर पैनल के लिए शानदार पेंट ऑप्शन दिए गए हैं।

राइडर के लिए, बाइक एडवांस्ड फीचर्स जैसे टीएफटी स्क्रीन, एंटीथेफ्ट के साथ एक कीलेस सिस्टम और टाइप 2 चार्जिंग पॉइंट के साथ आती है।

DEVOT Motors के संस्थापक और सीईओ, वरुण देव पंवार ने उत्पाद को पेश करते हुए कहा, "एक शानदार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, मोटरसाइकिल उत्साही जुनून का नतीजा है। जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक बाइक बाजार का विस्तार होता जा रहा है, हमने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने वाहन को डिजाइन किया है।

DEVOT Motors

हमारी ईवी बाइक हमारी टीम के परिश्रमी शोध और एक ऐसे दोपहिया वाहन को आकार देने के दृष्टिकोण की पराकाष्ठा है जो न सिर्फ चरम स्थितियों में प्रदर्शन करता है बल्कि स्थिरता और उत्कृष्टता का प्रतीक भी है। इसकी अत्याधुनिक तकनीक और आकर्षक कॉन्फिगरेशन के साथ, हम वास्तव में मानते हैं कि इसमें इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट को आधुनिक बनाने की क्षमता है।

अब तक हमें जो प्रतिक्रिया मिली है, वह जबरदस्त है और हम आधिकारिक लॉन्च का इंतजार नहीं कर सकते। इसके अलावा, हम अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को प्रदर्शित करने और ईवी पैठ के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए ऑटो एक्सपो प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहते हैं।"

Most Read Articles

Hindi
English summary
Devot motors unveiled electric bike at auto expo 2023 range features
Story first published: Thursday, January 19, 2023, 12:26 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X