टीवीएस iQube ST ई-स्कूटर ऑटो एक्सपो 2023 में हुई पेश, सिंगल चार्ज पर चलेगी 145 किमी, जानें फीचर्स

टीवीएस ने ऑटो एक्सपो 2023 में iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के टॉप वेरिएंट iQube ST (टीवीएस आईक्यूब एसटी) से पर्दा उठा लिया है। होसुर स्थित दोपहिया निर्माता ने अपने प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुछ और सुविधाओं के साथ अपडेट किया है। टीवीएस iQube ST में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और वॉयस असिस्टेंट फीचर मिलता है। इसके अलावा इस स्कूटर के सामने एक ब्लैक विंडस्क्रीन मिलता है जो स्टैंडर्ड मॉडल से बड़ा है।

TVS iQube ST

बता दें कि टीवीएस ने iQube को तीन वेरिएंट - स्टैंडर्ड, एस और एसटी में लॉन्च किया था। टीवीएस iQube ST में 4.56 kWh की लिथियम आयन बैटरी और 3kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर फुल चार्ज पर 145 किमी की रेंज देने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 82 किमी/घंटा पर सीमित है। स्कूटर के साथ मिलने वाले रेगुलर चार्जर से इसे 4 घंटे में शून्य से 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

iQube ST ट्रिम में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, जियो-फेंसिंग, थेफ्ट अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, राइड मोड, कॉल अलर्ट, म्यूजिक कंट्रोल, गुप्त मोड, पार्क असिस्ट और कई फीचर्स स्टैंडर्ड मॉडल की तरह है। इन सभी सुविधाओं को ई-स्कूटर के टीएफटी कंसोल पर एक्सेस किया जा सकता है।

TVS iQube ST

स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉकर दिए गए हैं, जबकि ब्रेकिंग हार्डवेयर में सिंगल फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम यूनिट शामिल है। यह स्कूटर 90/90 फ्रंट और रियर टायर के साथ 12-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आती है। एसटी वेरिएंट में 32-लीटर का अंडरसीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट भी दिया गया है।

टीवीएस आईक्यूब के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 99,130 रुपये है जबकि 'एस' संस्करण की कीमत 1.04 लाख रुपये है, सभी कीमतें ऑन-रोड दिल्ली हैं।टीवीएस बहुत जल्द iQube ST की कीमत का खुलासा करेगी।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Auto expo 2023 tvs iqube st showcased range features charging details
Story first published: Friday, January 13, 2023, 14:16 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X