Auto Expo 2023: एम्पीयर प्राइमस इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, 100 किमी से ज्यादा की मिलेगी रेंज

Auto Expo 2023: एम्पीयर इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी ग्रीव्स इलेक्ट्रिक ने ऑटो एक्सपो 2023 में प्राइमस इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी ने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर- NXG और NXU को शोकेस किया है।

नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से पेश किया गया है। एम्पीयर प्राइमस एक हाई-स्पीड ई-स्कूटर है।

एम्पीयर प्राइमस इलेक्ट्रिक

इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्ट बीएमएस के साथ 3 Kwh LFP बैटरी टेक्नोलॉजी दी गई है। स्कूटर की टॉप स्पीड 77 किमी प्रति घंटे है, जबकि यह पांच सेकंड से भी कम समय में 0-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है।

एम्पीयर प्राइमस में मिलने वाले लंबे लेगरूम, चौड़ी सीटों की बदौलत इसे चलाना आरामदायक हो जाता है। एम्पीयर प्राइमस में 4 kW मिड-माउंट मोटर का टॉर्क मिलता है। इसमें एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर से अधिक की रेंज मिलती है। स्कूटर में चार राइडिंग मोड मिलते हैं। इसमें इको, सिटी, पावर और रिवर्स मोड शामिल हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ से फोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन मिलता है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर का लंबा लेगरूम, चौड़ी सीटें, बेहतर ड्राइवबिलिटी आराम कोशेंट को बढ़ाती है। यह चार मैटेलिक मैट कलर विकल्पों हिमालयन व्हाइट, रॉयल ऑरेंज, हैवलॉक ब्लू और बक ब्लैक में उपलब्ध है, जबकि बॉडीयू पैनल डुअल टोन में आते हैं।

एम्पीयर एनएक्सजी (Ampere NXG) एक कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें IoT कनेक्टिविटी मिलती है जबकि एम्पीयर एनएक्सयू (Ampere NXU) एक दूसरा कनेक्टेड स्कूटर है जिसे गिग वर्कर के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसे परिवार के निजी उपयोग के वाहन के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

एम्पीयर प्राइमस इलेक्ट्रिक

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक ने यात्री और कार्गो गतिशीलता के लिए तीन इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों को भी पेश किया है। इसमें ग्रीव्स ईएलपी, ग्रीव्स ईएलसी और ग्रीव्स एयरो विजन शामिल हैं। ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड (जीईएमपीएल) के सीईओ और कार्यकारी निदेशक संजय बहल ने कहा कि, "हमें 6 नए इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों के साथ जीईएमपीएल पोर्टफोलियो को पेश करते हुए खुश हैं।"

Most Read Articles

Hindi
English summary
Ampere primus electric scooter unveiled at auto expo 2023
Story first published: Wednesday, January 11, 2023, 11:16 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X