पहले ग्राहक को डिलीवर हुई हीरो की Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और रेंज

Vida V1 Delivery Starts: हीरो मोटोकॉर्प ने विडा (Vida) इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली यूनिट बेंगलुरु के ग्राहक को की है। बता दें कि कंपनी ने अपना पहला विडा एक्सपीरियंस सेंटर (Vida Experience Centre) बेंगलुरु के विट्टल मालया रोड में खोला है। कंपनी की योजना बड़े शहरों में स्कूटरों को पहुँचाने की है। बेंगलुरु के बाद कंपनी चरणबद्ध तरीके से दिल्ली और जयपुर में स्कूटरों की डिलीवरी शुरू करेगी।

हीरो ने वीडा ब्रांड के तहत विडा वी1 (Vida V1) इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज को लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में विडा वी1 का मुकाबला एथर 450एक्स, टीवीएस आईक्यूब, ओला एस1 प्रो और बाजार चेतक जैसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटरों से है।

Vida V1 Delivery Starts

विडा वी1- बैटरी और रेंज

विडा वी1 को दो वेरिएंट वी1 प्रो और वी1 प्लस में लाया गया है। विडा वी1 प्रो की कीमत 1.59 लाख रुपये जबकि विडा वी1 प्लस की कीमत 1.45 लाख रुपये तय की गई है। हीरो विडा वी1 प्लस में कंपनी ने 3.9 kWh की बैटरी का इस्तेमाल किया है। यह फुल चार्ज पर स्कूटर को 143 किलोमीटर की रेंज देती है। विडा वी1 प्रो की बात करें तो इसमें कंपनी ने 3.94 kWh लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जो फुल चार्ज पर स्कूटर को 165 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। हीरो विडा वी1 स्कूटरों की टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है।

विडा वी1- चार्जिंग

एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज होने में लगने वाला समय भी महत्वपूर्ण होता है। चार्जिंग की बात करें तो, विडा वी1 स्कूटर केवल एक मिनट के चार्ज में 1.2 किलोमीटर तक चल सकती है। वहीं विडा वी1 प्रो को 0-80% तक चार्ज होने में 5 घंटे 55 मिनट और विडा वी1 प्लस को 5 घंटे 15 मिनट का समय लगता है।

विडा वी1- फीचर्स

विडा वी1 स्कूटरों में सभी लाइटिंग एलईडी में दी गई हैं। यह स्कूटर रिमूवेबल बैटरी से लैस है जिसे स्कूटर से निकाल कर भी चार्ज किया जा सकता है। विडा वी1 में टीएफटी डिस्प्ले के साथ ब्लूटूथ और स्मार्टफ़ोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। विडा वी1 में मोबाइल एप्लीकेशन के जरिये राइड मोड को सुविधा के अनुसार कस्टमाइज भी किया जा सकता है। इस स्कूटर में 26 लीटर का स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है। वहीं सेफ्टी के लिए स्कूटर में ट्रैकिंग फंक्शन, रिमोट लॉकिंग/अनलॉकिंग, सिंगल डिस्क ब्रेक और इमरजेंसी अलर्ट बटन और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Vida v1 electric scooter delivered to first customer in bengaluru
Story first published: Saturday, December 31, 2022, 15:13 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X