टीवीएस ने किया जर्मनी की ई-वाहन कंपनी का अधिग्रहण, विदेशों में विस्तार की तैयारी शुरू

TVS Motor Buys EV Company In Germany: टीवीएस मोटर कंपनी ने घोषणा की है कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टीवीएस मोटर (सिंगापुर) ने जर्मनी में इलेक्ट्रिक वाहनों से संबंधित तकनीक और संपत्ति का अधिग्रहण किया है। होसुर आधारित निर्माता ने इंडियन एक्सचेंज एंड सिक्योरिटीज बोर्ड के सामने लिस्टिंग दायित्वों और प्रकटीकरण आवश्यकताओं की घोषणा की।

टीवीएस सिंगापुर अपनी सहायक कंपनी के माध्यम से जर्मन ईवी कंपनी की संपत्ति का अधिग्रहण करेगी। अधिग्रण के बाद नई कंपनी का नाम सेलेरिटी मोटर करने का प्रस्ताव है और यह कंपनी को वैश्विक स्तर पर इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में कंपनी के विस्तार को मजबूत करने में मदद करेगी। हालांकि, कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन के विस्तार की योजना का खुलासा नहीं किया है।

1

वर्तमान में टीवीएस भारतीय बाजार में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर, टीवीएस आईक्यूब (TVS iQube) की बिक्री कर रही है। इसे तीन वेरिएंट - आईक्यूब, आईक्यूब एस और आईक्यूब एसटी में बेचा जा रहा है। सभी मॉडल्स अलग-अलग बैटरी कैपेसिटी और स्पीड वेरिएंट में आते हैं। टीवीएस आईक्यूब का मुकाबला ओला एस 1 सीरीज और एथर 450एक्स जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से है।

आपको बता दें कि टीवीएस मोटर 2023 नोएडा ऑटो एक्सपो में एक नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को पेश करने की तैयारी कर रही है। खबरों की मानें तो इस बार टीवीएस अपनी नई स्पोर्टी इलेक्ट्रिक स्कूटर, टीवीएस क्रेओन (TVS Creon) का खुलासा कर सकती है। यह वही इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे कंपनी ने साल 2020 के नोएडा ऑटो एक्सपो में पेश किया था। उस समय यह कॉन्सेप्ट वर्जन में लाई गई थी।

टीवीएस क्रेओन की बात करें तो इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। इस वजह से इसके लॉन्च होने की उम्मदें भी बढ़ गई हैं। हालांकि, कंपनी द्वारा किसी भी आधिकारिक जानकारी का खुलासा किया जाना बाकि है।

यह टीवीएस आईक्यूब से साइज में अधिक बड़ी और पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी विकल्प के साथ लाई जा सकती है। जैसा की यह स्कूटर अंतिम ऑटो एक्सपो में देखी गई थी, इसका डिजाइन काफी स्पोर्टी और अग्रेसिव था। इसमें पूरी तरह स्पोर्टी बॉडी पैनल के साथ एक छोटी सीट लगाई गई थी। स्कूटर में सामने टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे हॉरिजॉन्टल मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया था।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Tvs motor buys ev company in germany details
Story first published: Friday, December 9, 2022, 17:23 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X