स्विच मोटोकॉर्प लाने जा रही है तेज रफ्तार इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्ज पर चलेगी 120Km

भारत में दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन बाजार तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में कई नई कंपनियां अपने वाहनों के साथ बाजार में एंट्री कर रही हैं। हाल ही में इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी स्विच मोटोकॉर्प (Svitch MotoCorp) ने अपनी नई हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक सीएसआर 762 (CSR 762) का खुलासा किया है। कंपनी ने फिलहाल इस बाइक की तस्वीरें जारी की हैं, वहीं इसे इस साल जुलाई-अगस्त के बीच लॉन्च करने की योजना है।

Svitch CSR 762 Electric Motorcycle

पॉवरफुल मोटर से है लैस

स्विच मोटोकॉर्प की इस बाइक में 3kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। इसमें 1300 आरपीएम पर 10kW की पॉवर हासिल होती है। इसमें पीएमएसएम मोटर लगाया गया है जो सेंट्रल ड्राइव सपोर्ट सिस्टम के साथ आता है। यह बाइक 3.7kWh की लिथियम आयन बैटरी के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि बाइक को एक नए चेसिस पर डिजाइन किया गया है जो इसे बेहतर नियंत्रण देने के साथ डिजाइन को भी स्पोर्टी बनाता है। यह एक मॉडर्न इलेक्ट्रिक बाइक है जो लोगों को पेट्रोल बाइक को छोड़ कर इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रेरित करेगी।

मिलेंगे कई आधुनिक फीचर्स

CSR 762 इलेक्ट्रिक बाइक कई आधुनिक फीचर्स से लैस होगी। इस बाइक में एंटीथेफ्ट अलार्म, साइड स्टैंड सेंसर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, डिजिटल टचस्क्रीन, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बाइक में सभी लाइटिंग एलईडी में हैं, वहीं सेफ्टी के लिए इसमें डुअल डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस भी दिया गया है।

110 Km/hr की होगी टॉप स्पीड

सीएसआर 762 एक हाई स्पीड बाइक है जो 110 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड पर चलने में सक्षम होगी। इसे फुल चार्ज पर 120 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। इस बाइक में मल्टीपल ड्राइव मोड दिए गए हैं जिसे अनुसार रेंज में बदलाव आ सकता है। बाइक का कर्ब वजन 155 किलोग्राम है, वहीं इसकी लोड क्षमता 200 किलोग्राम की होगी। इसमें 1,430 mm का व्हीलबेस और 780 mm की सीट हाइट मिलती है।

इस बाइक में 6 ड्राइव मोड दिए गए हैं जिसमें एक पार्किंग मोड, एक रिवर्स मोड और एक स्पोर्ट मोड भी शामिल है। कंपनी इस बाइक को लॉन्च करने के साथ बैटरी स्वैपिंग स्टेशन खोलने पर भी विचार कर रही है। कंपनी ने कहा है कि वह भारत सरकार की बैटरी स्वैपिंग नीतियों के तहत अपने स्वैपिंग स्टेशनों को शुरू करने के लिए तैयार है।

इन बाइक्स से होगा मुकाबला

Svitch CSR 762 इलेक्ट्रिक बाइक का मुकाबला टॉर्क क्रैटस (Tork Kratos) और प्योर एट्रीस्ट 350 (Pure Etryst 350) से हो सकता है। ये दोनों बाइक्स फुल चार्ज पर क्रमशः 120 km और 140 km की रेंज देती हैं। इसके अलावा, इनकी बैटरी, मोटर पॉवर और फीचर्स भी लगभग समान हैं।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Svitch csr 762 electric motorcycle unveiled range features details
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X