भारत के बाद ये देश है रॉयल एनफील्ड बाइक्स का सबसे बड़ा बाजार, कंपनी ने खोला नया असेंबली प्लांट

Royal Enfield Opens Assembly Plant In Brazil: रॉयल एनफील्ड ने भारत से बाहर अपने बाजार का विस्तार करते हुए ब्राजील में अपनी नई असेंबली प्लांट में परिचालन शुरू कर दिया है। यह लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील में कंपनी का पहला असेंबली प्लांट है। इस प्लांट के जरिये कंपनी ब्राजील के साथ अन्य दक्षिण अमेरिकी बाजारों में अपने उत्पादों की आपूर्ति करेगी।

भारत से भेजे जाएंगे अर्धनिर्मित वाहन

नई रॉयल एनफील्ड सुविधा अमेजोनास (Amazonas) की राजधानी मनौस में स्थित है। थाईलैंड, कोलंबिया और अर्जेंटीना के बाद यह रॉयल एनफील्ड की चौथी असेंबली यूनिट है। नए असेंबली यूनिट में कंपनी अर्धनिर्मित वाहनों (सीकेडी) की आपूर्ति भारत से करेगी। इसके अलावा कंपनी भारत से अत्याधुनिक विनिर्माण और सहायक सुविधाओं की भी सहायता लेगी।

1

ब्राजील में कंपनी की ये इस असेंबली प्लांट की क्षमता सालाना 15,000 से अधिक वाहनों की तैयार करने की होगी। इस प्लांट की असेंबली लाइन में भारत में बेचे जाने वाले सभी मॉडलों को असेम्बल किया जाएगा। इसमें नई क्लासिक 350, मिटिओर 350, हिमालयन और 650 सीसी की इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी जैसी बाइक्स शामिल हैं।

रॉयल एनफील्ड के अनुसार, ब्राजील कंपनी का एक प्रमुख बाजार में। कंपनी ने ब्राजील में 2017 में प्रवेश किया था। रॉयल एनफील्ड दक्षिण अमेरिका के बाजार में मिडिलवेट बाइक बनाने वाली शीर्ष पांच कंपनियों में शामिल हो गई है। कंपनी कोलंबिया, मैक्सिको, उत्तरी अमेरिका, ब्राजील और अर्जेंटीना जैसे बाजारों में मोटरसाइकिलों की बिक्री कर रही है।

नए असेंबली प्लांट के उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए, रॉयल एनफील्ड के सीईओ, बी गोविंदराजन ने टिप्पणी की कि रॉयल एनफील्ड दुनिया भर में मिडिलवेट मोटरसाइकलिंग सेगमेंट को विकसित करने के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रही है और अमेरिका, यूरोप और एशिया-प्रशांत जैसे बाजारों में महत्वपूर्ण रूप से प्रगति रही है। ब्रांड का रणनीतिक इरादा इन बाजारों में कारोबार को और बढ़ाना है।

ब्राजील कंपनी का दूसरा सबसे बड़ा बाजार

कंपनी ने रानीति के तहत थाईलैंड, अर्जेंटीना और कोलंबिया जैसी लैटिन अमेरिकी देशों में असेंबली सुविधाएं स्थापित की हैं। ब्राजील रॉयल एनफील्ड के लिए एक बहुत मजबूत बाजार रहा है और जल्द ही भारत के बाहर कंपनी का दूसरा सबसे बड़ा बाजार बनने की ओर अग्रसर है। ब्राजील में 2019 के बाद से कंपनी ने 100% से अधिक की वृद्धि देखी है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Royal enfield inaugurates new assembly plant in brazil
Story first published: Friday, December 9, 2022, 13:30 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X