राॅयल एनफील्ड हिमालयन हो गई अपडेट, नए रंगों में और भी शानदार हुई बाइक, जानें कितनी है कीमत

रॉयल एनफील्ड ने अपनी दमदार एडवेंचर बाइक, हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) को नए रंग और कुछ अपडेट के साथ पेश किया है। इस एडवेंचर-टूरिंग मोटरसाइकिल को अब मौजूदा ग्रेवेल ग्रे, पाइन ग्रीन और ग्रेनाइट ब्लैक के अलावा अब नया ग्लेशियर ब्लू, स्लीट ब्लैक और ड्यून ब्राउन शेड भी मिलता है।

रॉयल एनफील्ड ने अपडेटेड हिमालयन को राइडर मेनिया 2022 में शोकेस किया था। इस बाइक के ग्रिल और साइड पैनल पर उभरा हुआ ब्रांड लोगो और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

1

कितनी है कीमत?

24 नवंबर से नई हिमालयन भारत में सभी रॉयल एनफील्ड स्टोर्स पर बुकिंग और टेस्ट राइड के लिए उपलब्ध होगी। नए रॉयल एनफील्ड हिमालयन की कीमत 2,15,900 रूपए, एक्स-शोरूम (चेन्नई) से शुरू होती है।

रॉयल एनफील्ड के अनुसार, हिमालय के तीन नए रंग हिमालय के इलाके, विशालता और भव्यता से प्रेरित हैं। ग्लेशियर ब्लू ग्लेशियल झीलों से प्रेरित है, जबकि ड्यून ब्राउन रंग नुब्रा घाटी, लद्दाख में स्थित हैंडर के हिमालयी रेगिस्तान से प्रेरित है। स्लीट पैटर्न को वापस लाया गया है लेकिन अब इसे नए स्लीट ब्लैक वर्जन में पेश किया गया है।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन को साल 2016 में लॉन्च किया गया था और उसके बाद से ही यह एडवेंचर टूरिंग के चहेतों की सबसे पसंदीदा बाइक बन चुकी है। रॉयल एनफील्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी गोविंदराजन ने नए रंगों के लॉन्च पर कहा कि रॉयल एनफील्ड हिमालयन को पहाड़ों में सवारी करने और कुछ सबसे कठिन इलाकों को पार करने के अनुभव के साथ विकसित किया गया है। हिमालयन ने दुनिया भर के सवारों के लिए एक सरल, बहुमुखी, कहीं भी जाने वाली मोटरसाइकिल के रूप में एडवेंचर टूरिंग को आसान बना दिया है।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन- इंजन

रॉयल एनफील्ड हिमालयन में 411 सीसी का बीएस-6 सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है जो 24.5 बीएचपी पॉवर और 32 एनएम टॉर्क उत्पन्न करता है। बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक में डुअल डिस्क ब्रेक के साथ सामने टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। बेहतर हैंडलिंग के लिए यह बाइक डबल चैनल एबीएस के साथ आती है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Royal enfield himalayan launched in new colours
Story first published: Friday, November 25, 2022, 12:42 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X