Oben Rorr: इस इलेक्ट्रिक बाइक को मिल रही है धड़ाधड़ बुकिंग, 200 किमी है रेंज, जानें कितनी है कीमत

बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता ओबेन इलेक्ट्रिक को अपनी रोर (Oben Rorr) इलेक्ट्रिक बाइक के लिए 17,000 यूनिट्स की प्री-बुकिंग मिल गई है। कंपनी इस बाइक की डिलीवरी अगले साल शुरू करने वाली है। वहीं, कंपनी दिसंबर 2022 से इस बाइक इस बाइक का उत्पादन शुरू करने की तैयारी में है।

बता दें कि कंपनी ने Rorr इलेक्ट्रिक बाइक को इस साल मार्च में लॉन्च किया था। हिंदुस्तान टाइम्स ऑटो के अनुसार, कंपनी देश के 9 शहरों में अपना कारोबार शुरू करने की योजना बना रही है। इन शहरों में बेंगलुरु के साथ-साथ हैदराबाद, चेन्नई, पुणे, मुंबई, अहमदाबाद, सूरत और जयपुर शामिल हैं।

1

कंपनी ने यह भी बताया है कि वह देश के अन्य शहरों में चरणबद्ध तरीके से विस्तार करेगी। कंपनी ने बाइक्स की मैन्युफैक्चरिंग के लिए बेंगलुरु के नजदीक प्लांट लगाया है। इस प्लांट की सालाना क्षमता 3 लाख यूनिट की है। कंपनी उत्पादन शुरू होने के पहले साल 50,000 यूनिट्स का लक्ष्य लेकर चल रही है जिसके बाद उत्पादन को 1 लाख यूनिट्स तक बढ़ाया जाएगा।

कैसी है ओबेन रोर ई-बाइक?

आपको बता दें कि ओबेन रोर (Oben Rorr) किसी भी 150 सीसी बाइक का विकल्प प्रदान करती है। बेहद स्टाइलिश नेकेड डिजाइन के साथ ओबेन रोर की रेंज काफी दमदार है। यह बाइक फुल चार्ज पर 200 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है। इसमें तीन राइडिंग मोड (इको, सिटी और हैवॉक) दिए गए हैं।

बाइक के पॉवरट्रेन की बात करें तो, इसमें 4.4 kWh के लिथियम-आयन बैटरी के साथ 10 kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। यह बाइक 62 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करती है, वहीं केवल 3 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की सफ्तार पकड़ सकती है।

ओबेन रोर (Oben Rorr) इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पूरी तरह से भारत में विकसित की गई है और इसे स्थानीय स्तर पर भी बनाया जा रहा है। ओबेन रोर देखने में बेहद आकर्षक है। इसमें आगे की तरफ एलईडी डीआरएल के साथ एक गोलाकार एलईडी हेडलैंप दिया गया है। इसके अलावा, टर्न इंडिकेटर्स और टेललैंप भी एलईडी में दिए गए हैं।

Oben Rorr

100 किमी/घंटा की है स्पीड

ओबेन रोर एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक है इसलिए इसे हाईवे पर चलाने में भी कोई परेशानी नहीं होगी। इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी ने इसे फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस किया है। यह बाइक 15 एम्पीयर के वॉल सॉकेट से केवल 2 घंटे में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है।

कितनी है कीमत?

ओबेन रोर ई-बाइक को 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम, महाराष्ट्र) की कीमत पर लॉन्च किया गया था। यह कीमत फेम-2 और राज्य सरकारों की सब्सिडी के लागू होने के बाद की है। इस ई-बाइक को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कराया जा सकता है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Oben rorr pre booking reaches 17000 units
Story first published: Thursday, December 1, 2022, 12:57 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X