रिवर्स मोड के साथ क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स वाली स्कूटर हुई लॉन्च, सिर्फ 20 रुपये के खर्च पर 100 किमी तक चलाएं

इलेक्ट्रिक दोपहिया बनाने वाली कंपनी कोमाकी इलेक्ट्रिक ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी फ्लोरा (Komaki Flora) लॉन्च किया है। इस स्कूटर की कीमत 78,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

इसमें चार रंग विकल्प जेट ब्लैक, गार्नेट रेड, स्टील ग्रे और सैक्रामेंटो ग्रीन दिए गए है। यह कंपनी के हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज का 8वां एडिशन होगा।

इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी फ्लोरा

नई कोमाकी फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी सेफ्टी का खास ख्याल रखा गया है। कंपनी का कहना है कि बैटरी में अल्ट्रा-मॉडर्न हीट-प्रूफ लिथियम आयन फेरो फॉस्फेट (LiFePO4) का इस्तेमाल किया गया है। इस बैटरी पैक को ग्राहक आसानी से बदल सकते हैं।

पीछे बैठने वालों के लिए एक्स्ट्रा बैक रेस्ट मिलेगा

इस स्कूटर को काफी स्टाइलिश लुक दिया गया है। इसमें राउंड शेप वाले हेडलैंप्स हैं, जिसमें क्रोम का भी इस्तेमाल किया गया है। सीट की बात करें वह काफी कंफर्टेबल है और स्कूटर में पीछे बैठने वालों के लिए एक्स्ट्रा बैक रेस्ट भी मिलता है। साथ डुअल फुटरेस्ट और फ्लैट फुट बोर्ड भी मिलता है।

पार्किंग व क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस

स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें सेल्फ डाइग्नॉस्टिक मीटर के साथ वाइब्रेंट डैशबोर्ड, रिवर्स गियर, पार्किंग व क्रूज कंट्रोल, जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इतना ही नहीं इसमें आपको क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर भी मिलते हैं। इसे आप रिवर्स मोड में डाल सकते हैं। साथ ही एक स्मार्ट डैशबोर्ड भी देखने को मिलता है। ज्यादा सुरक्षा के लिए इसमें फ्रंट में 270x3, 5 मिमी डिस्क ब्रेक मिलता है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी फ्लोरा

20 रुपये में 100 किलोमीटर का सफर

कंपनी के मुताबिक स्कूटर फुल चार्ज में 80 से 100 किलोमीटर तक की रेंज देगा। वहीं इसकी बैटरी को चार्ज करने में सिर्फ 1.8 से लेकर 2 यूनिट का खर्चा आता है। अगर आपके शहर में एक यूनिट पर 10 रुपये इलेक्ट्रिसिटी चार्ज है तो आप करीब 20 रुपये में 100 किलोमीटर का सफर कर सकते हैं। यदि इलेक्ट्रिसिटी का चार्ज इससे भी कम है तो तब तो इसे चलाने का खर्च और भी कम होगा।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Komaki flora electric scooter launched price features specifications
Story first published: Thursday, November 24, 2022, 13:03 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X