300 किलोमीटर की रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ पेश, 3 सेकेंड में 100 के पार पहुंचेगी स्पीड

हॉर्विन ऑस्ट्रियाई बाइक निर्माता ने EICMA 2022 में अपने पहले इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर सेनमेंटी 0 ( Senmenti 0) से पर्दा उठा दिया है।

नई चेसिस, मोटर और बैटरी ने सेगमेंट में एक नया बेंचमार्क सेट किया है। इसमें 400 वोल्टेज क्षमता वाली मोटर और बैटरी मिलती है जो इसे फास्ट चार्ज करने में सक्षम बनाता है। इसे आप आधे घंटे में 0-80% तक चार्ज कर सकते हैं। यही नहीं इस स्कूटर की बैटरी से आप घर में लगे अन्य उपकरण के साथ कोई दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन भी चार्ज कर सकते हैं।

इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर सेनमेंटी

सेनमेंटी 0 मात्र 2.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेता है। इसकी टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि सेनमेंटी 0 स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर की रेंज मिलती है। जबकि औसत गति 88 किमी प्रति घंटा है।

इस स्कूटर में ऑटोमैटिक ड्राइविंग मोड मिलता है, जिससे इसकी रेंज में सुधार होता है। इसमें कई आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस है। इसमें आगे और पीछे टकराव की चेतावनी के साथ रडार, तीन राइडिंग मोड और लीन-सेंसिटिव एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल का फीचर है।

इसमें स्टैंडर्ड तौर पर टायर प्रेशर डिस्प्ले भी मिलता है। दूसरे फीचर्स में कीलेस इग्निशन, हिल-क्लाइम्ब और रिजर्व असिस्ट, एक ब्लूटूथ- कनेक्टविटी के साथ टीएफटी डिस्प्ले और बोर्ड पर एक कैमरा मिलता है जिससे राइडिंग के दौरान फोटो और वीडियो कैप्चर किया जा सकता है वहीं हवा से सुरक्षा के लिए विंडशील्ड भी मिलती है।

इसमें 15-इंच की व्हील्स लगी है, जो 120-सेक्शन टायर में आगे और पीछे 160-सेक्शन यूनिट में लिपटे होते हैं, दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। हॉर्विन की योजना 2023 के मध्य तक यूरोप में ई-स्कूटर की बिक्री शुरू करने की है।

इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर सेनमेंटी

हॉर्विन ने इसके पहले EICMA में सेनमेंटी एक्स नामक की एक कॉन्सेप्ट ई-बाइक भी प्रदर्शित कर चुकी है। इसमें एक अलग सेल्फ-बैलेंसिंग फंक्शन है जो ड्राइविंग करते समय खुद को स्थिर करता है, जिससे सुरक्षा में सुधार होता है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Horwin senmenti 0 electric scooter unveiled range features details
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X