ये है 0-60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने वाली हीरो की सबसे तेज बाइक, माइलेज भी है शानदार

(Hero Xtreme 160R): सभी लोगों को एक ऐसी बाइक की तलाश होती है जो माइलेज भी अच्छी दे और पॉवर में भी बेहतर हो। बाजार में यूं तो कई बाइक्स हैं जो बेहतर बेहतर पॉवर तो देती हैं लेकिन उनकी माइलेज कुछ खास नहीं है। लेकिन इस कमी को पूरा करती है हीरो की एक्सट्रीम 160आर (Hero Xtreme 160R) जो दमदार पॉवर और पिकअप के साथ शानदार माइलेज भी देती है।

हीरो एक्सट्रीम 160आर (Hero Xtreme 160R) अपने सेगमेंट में सबसे तेज बाइक है जो केवल 4.7 सेकंड में 0-60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। 160 सीसी की इस बाइक में काफी बेहतरीन इनिशियल टॉर्क और पॉवर मिलता है जो ट्रैफिक में इसे चलाना आसान बना देता है। हीरो स्ट्रीम 160आर कंपनी के लाइनअप की प्रीमियम बाइक है जो कई मॉडर्न फीचर्स के साथ आती है।

1

हीरो ने एक्सट्रीम 160आर को स्टेल्थ एडिशन में उपलब्ध कराया है जो स्टैंडर्ड मॉडल से अधिक कीमत पर आती है। हालांकि, बाइक के इंजन और स्टैंडर्ड फीचर्स को सभी मॉडलों में समान रखा गया है। यह अपने सेगमेंट की पहली 160 सीसी बाइक है जिसमें पूरी तरह एलईडी लाइटिंग का इस्तेमाल किया गया है। बाइक में एलईडी हेडलैंप और टेल लाइट के साथ टर्न इंडिकेटर भी एलईडी में दिए गए हैं। इसमें हैजर्ड लाइट का भी फंक्शन मिलता है।

यह बाइक हीरो की ऑटो सेल तकनीक से लैस है जिससे बाइक बिना एक्सेलरेटर दिए 20 किमी/घंटा की रफ्तार से अपने आप चल सकती है। यह फीचर ट्रैफिक में चलने के दौरान राइडर की मदद करता है। यह बाइक इसमें इनवर्टेड एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है जिसमें ब्राइटनेस को एडजस्ट करने का फीचर मिलता है।

इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टो-अवे अलर्ट, टाॅपल अलर्ट, ड्राइविंग स्कोर, जियो फेंस, स्पीड अलर्ट, लाइव ट्रैकिंग, व्हीकल स्टार्ट अलर्ट जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। बाइक में आगे टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे 5-स्टेप एडडस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

हीरो एक्सट्रीम 160आर में 163सीसी का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है जो 15.2 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 14 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। यह बाइक 50-55 किमी/लीटर की माइलेज देती है। नेकेड डिजाइन में यह अपने सेगमेंट की सबसे हलकी बाइक भी है। इसका वजन 138 किलोग्राम है।

3

कंपनी हीरो एक्सट्रीम 160आर को कुल चार वैरिएंट में बेच रही है जिसमें सिंगल डिस्क, डुअल डिस्क, स्टेल्थ एडिशन और स्टेल्थ 2.0 शामिल है। नई दिल्ली में एक्सट्रीम 160आर की कीमत 1,18,616 रुपये से शुरू होकर 129,738 रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Hero xtreme 160r fastest bike in 160cc segment features specs
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X