India
YouTube

हीरो विडा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च में होगी देरी, जानें कब होगी लॉन्च

हीरो विडा इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लाये जाने में देरी होने वाली है, कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड को जुलाई में लाने वाली थी लेकिन अब इसे त्योहारी सीजन तक के लिए टाल दिया गया है। हीरो मोटोकॉर्प विडा ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने वाली है, जिसे पिछले साल अगस्त में टीज किया गया था और 1 जुलाई को लाया जाना था।

हुई देरी

हुई देरी

हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी लंबे समय से कर रही थी लेकिन हीरो का नाम वर्तमान में हीरो इलेक्ट्रिक के पास चला गया है, ऐसे में कंपनी विडा ब्रांड को लाने वाली है जिसके तहत इलेक्ट्रिक वाहन लाने जायेंगे। कंपनी अपने ब्रांड को पेश करने के साथ-साथ अपने पहले मॉडल को लाने वाली है, हाल ही में कंपनी के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

हीरो विडा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च में होगी देरी, जानें कब होगी लॉन्च

एमर्जिंग मोबिलिटी बिजनेस यूनिट के हेड, स्वदेश श्रीवास्तव ने कहा कि, "ग्राहकों की प्राथमिकता पर रखते हुए हम अपने पहली ईवी को जुलाई की जगह पर आगामी फेस्टिव पीरियड पर पेश करने वाला है। इसके अनुसार हम विडा के लॉन्च की तैयारी कर रहे हैं।" उन्होंने इस देरी का कारण सप्लाई चेन की समस्या व सेमीकंडक्टर सहित कई उपकरणों की कमी को बताया है।

हीरो विडा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च में होगी देरी, जानें कब होगी लॉन्च

यहां पर यह बात आपको ध्यान दिलाना जरूरी है कि हीरो मोटोकॉर्प ने विडा नाम को पिछले साल नवंबर में ट्रेडमार्क कराया था, कंपनी ने विडा इलेक्ट्रिक, विडा मोबिलिटी, विडा ईवी, विडा मोटोकॉर्प, विडा स्कूटर्स व विडा मोटरसाइकिल शामिल है। इन सभी इलेक्ट्रिक मॉडल्स व अन्य बैटरी पॉवर वाले वाहन का उत्पादन कंपनी के नए प्लांट, चित्तोर, आंध्र प्रदेश में किया जाएगा।

विडा के मायने

विडा के मायने

ब्रांड के लोगो को पेश करने के दौरान कंपनी के सीईओ, पवन मुंजाल ने बताया कि विडा यानि जिंदगी है। कंपनी इसे ब्रांड के साथ लोगों की जिंदगी में एक सकारात्मक बदलाव लाना है। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के बाद जल्द ही डिलीवरी भी शुरू करेगी, भले ही कंपनी इसी बाद में लाएगी लेकिन कई नई जानकारियां सामने आ सकती है।

हीरो विडा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च में होगी देरी, जानें कब होगी लॉन्च

इस ब्रांड की शुरुआत के अलावा, पवन मुंजाल ने 100 मिलियन डॉलर के वैश्विक स्थिरता कोष (Global Sustainability Fund) की भी घोषणा की थी। मुंजाल ने बताया था कि इस फंड का इस्तेमाल पर्यावरण को संरक्षित रखने की दिशा में काम करने वाले उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लक्ष्य से किया जाएगा।

कैसी होगी स्कूटर

कैसी होगी स्कूटर

यह स्कूटर बेहद स्लिम डिजाइन के साथ ब्लैक और व्हाइट रंग के कॉम्बिनेशन में पेश की गई थी। इस स्कूटर में सामने 12-इंच और पीछे 10-इंच का अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं। वहीं स्कूटर के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया है। स्कूटर का डिजाइन एक साधारण पेट्रोल इंजन स्कूटर के जैसा है।

हीरो विडा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च में होगी देरी, जानें कब होगी लॉन्च

स्कूटर में पीछे सिंगल साइडेड स्विंगआर्म और मोटर को पिछले पहिये से जोड़ने के लिए बेल्ट ड्राइव का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने स्कूटर में स्प्लिट सीट और पीछे बैठने वाले के लिए ग्रैब रेल दिया है। अभी तक इसे रेंज, चार्जिंग जैसे अन्य जानकारियों का खुलासा नहीं किया गया है, अब देखना होगा यह भारतीय बाजार में किस इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देगी।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Hero vida electric scooter launch delayed details
Story first published: Friday, June 3, 2022, 17:00 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X