नए साल में डुकाटी की बाइक खरीदना होगा महंगा, इस वजह से कंपनी महंगी करने जा रही है कीमतें

डुकाटी इंडिया अगले साल से कीमतों में वृद्धि करने वाले वाहन निर्माताओं की सूची में शामिल हो गई है। इससे पहले, मारुति सुजुकी, हुंडई, फॉक्सवैगन, टाटा मोटर्स, मर्सिडीज-बेंज, ऑडी, किया, रेनॉल्ट, हीरो मोटोकॉर्प और टॉर्क मोटर्स ने भी 1 जनवरी 2023 से अपने उत्पादों की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया था।

डुकाटी इंडिया ने कहा है कि कंपनी भारत में अपनी बाइक लाइनअप की कीमतों में बदलाव नए साल की शुरुआत यानी जनवरी 2023 से करेगी। डुकाटी इंडिया द्वारा घोषित मूल्य वृद्धि भारतीय बाजार में ब्रांड द्वारा पेश की जाने वाली मोटरसाइकिलों की पूरी श्रृंखला के एक्स-शोरूम मूल्य पर लागू की जाएगी।

Ducati India

डुकाटी इंडिया द्वारा घोषित मूल्य वृद्धि 1 जनवरी 2023 से लागू होगी और देश भर में बैंगलोर, हैदराबाद, पुणे, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और कोच्चि जैसे शहरों में सभी अधिकृत डुकाटी डीलरशिप पर लागू होगी।

लागत में हुई वृद्धि

अन्य निर्माताओं की तरह डुकाटी इंडिया ने भी मूल्य वृद्धि के लिए बढ़ती इनपुट कीमतों, कच्चे माल, रसद और उत्पादन लागत का हवाला दिया है। कंपनी ने कहा है कि वह लागत में वृद्धि को अवशोषित कर रही थी, लेकिन अब भारत में अपने संपूर्ण उत्पाद रेंज की कीमतों में संशोधन के साथ अगले कैलेंडर वर्ष से अतिरिक्त लागत का बोझ ग्राहकों को उठाना पड़ेगा।

डुकाटी इंडिया ने कहा है कि वह भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध है और सभी वैश्विक उत्पादों को भारतीय बाजार में लाना जारी रखेगी। कंपनी जनवरी 2023 में नई मोटरसाइकिल रेंज भी पेश करने वाली है। कंपनी ने भारत में 2023 डुकाटी वर्ल्ड प्रीमियर के दौरान Panigale V4 R, Diavel V4, Multistrada V4 Rally और Streetfighter V4 अपडेटेड रेंज को पहले ही पेश कर चुकी है।

डुकाटी ने तीन नए मोटरसाइकिल मॉडल - मॉन्स्टर एसपी, स्ट्रीटफाइटर वी4 और नए स्क्रैम्बलर 2जी को तीन वेरिएंट्स - नाइटशिफ्ट, फुल थ्रॉटल और आइकन में पेश किया था। कंपनी को राइडिंग कम्युनिटी और डुकाटिस्टी से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Ducati india to hike motorcycle price from january 2023
Story first published: Monday, December 19, 2022, 17:37 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X