चुनौतियों से डर कैसा! नए अवतार में लॉन्च हुई बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर बाइक, जानें फीचर्स और कीमत

बीएमडब्ल्यू (BMW Motorrad) ने अपने 2023 अवतार में अपनी फ्लैगशिप मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। एस 1000 आरआर (BMW S1000RR) अब अपने पिछले मॉडल की तुलना में अधिक शक्तिशाली है।

इसमें बाइक की स्पीड बढ़ाने के लिए नए तरह के एयरोडायनमिक अपग्रेड के साथ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जो 2023 वर्जन को पहले मौजूद बीएमडब्ल्यू बाइक से नया दिखाते हैं। 2023 बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर की कीमत 20.25 लाख (एक्स-शोरूम) है और 24.45 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

एस 1000 आरआर

इसे तीन वैरिएंट्स- स्टैंडर्ड, प्रो और प्रो एम स्पोर्ट में बेचा जाएगा। इसमे 999 सीसी इंजन दिया गया है। जो चार-सिलेंडर के साथ 13,750 आरपीएम पर 206 बीएचपी की अधिकतम पावर देता है और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करता है।

बाइक में कॉस्मेटिक बदलावों के तौर पर नए लिवर देखने को मिलते हैं। ऊपर की ओर विंगलेट्स होते हैं जो अब राइडर की स्पीड के आधार पर 10 किलोग्राम तक डाउनफोर्स जनरेट करते हैं। यह अतिरिक्त वजन एक्सीलेरेशन के समय व्हील्स को ज्यादा घर्षण प्रदान करने में मदद करता है।

इसे हल्का और स्पोर्टियर बनाने के लिए रियर सेक्शन को भी नया डिजाइन दिया गया है। नंबर प्लेट होल्डर भी अब छोटा कर दिया गया है। एक सहायक के रूप में, एक नया हंप कवर और सीट बैक है।

मोटरसाइकिल पर स्टैंडर्ड डिवाइस बदल दिए गए हैं। इसमें अब एक यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और एक एम बैटरी स्टैंडर्ड रूप में मिलती है। इसमें 6.5 इंच की टीएफटी स्क्रीन में अब ज्यादा काम और एक नया रेव काउंटर डिस्प्ले है। TFT स्क्रीन को बाएं हैंडलबार पर स्थित मल्टी-कंट्रोलर का उपयोग करके नियंत्रित किया जा सकता है।

एस 1000 आरआर

मोटरसाइकिल एबीएस प्रो के साथ आती है लेकिन अब इसमें ब्रेक स्लाइड असिस्ट और एबीएस प्रो "स्लीक" सेटिंग फंक्शन भी मिलते हैं। नई 'स्लिक' सेटिंग खास तौर से ट्रेडलेस स्लीक टायर्स के लिए बनाई गई है। नया ब्रेक स्लाइड असिस्ट फंक्शन राइडर को सिस्टम के शुरू होने से पहले रियर स्लाइड आउट करने देता है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Bmw s 1000 rr launched in india price features details
Story first published: Saturday, December 10, 2022, 13:58 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X