बीएमडब्ल्यू की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में मचाएगी तहलका, 130 किमी की रेंज, जानें कब होगी लाॅन्च

BMW CE 04 Unveiled In India: भारत में अपनी शानदार कार और बाइक के बाद अब बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में भी धमाल मचाने आ गई है। कंपनी ने भारत में 11 दिसंबर को अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर सीई 04 (BMW CE 04) को पेश किया है। कंपनी इसे जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च कर सकती है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया है। इसे स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर पर बनाया गया है जिसके वजह से यह स्कूटर लंबी दिखती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में सिंगल पीस सीट, एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट दिए गए हैं। BMW CE 04 बाजार में उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों से अधिक लंबी और मस्कुलर भी है।

1

120 किमी/घंटा की मिलेगी स्पीड

कंपनी ने इसमें परमानेंट मैगनेट लिक्विड कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है जो बेहद पॉवरफुल है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 42 बीएचपी की पॉवर और 62 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करती है। वहीं, इसे 0-50 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में केवल 2.6 सेकेंड का समय लगता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 120 किमी/घंटा है इस वजह से इसे हाईवे पर भी आसानी से चलाया जा सकता है।

कितनी है रेंज?

फुल चार्ज पर BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 130 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें 8.9kWh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसे पूरी तरह चार्ज होने में 4 घंटे 20 मिनट का समय लगता है। हालांकि, फास्ट चार्जर से इसे केवल 1 घंटे 40 मिनट में ही फुल चार्ज किया जा सकता है।

शानदार फीचर्स से है लैस

BMW CE 04 ई-स्कूटर में 10.25 इंच का बड़ा टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। यह स्कूटर बीएमडब्ल्यू कनेक्टिविटी सूट के साथ आती है जिसमें कई तरह के ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा स्कूटर में तीन राइड मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, डुअल चैनल एबीएस, नेविगेशन और वेन्टीलेटेड स्टोरेज समेत कई फीचर्स दिए गए हैं।

BMW ने अभी CE 04 को भारत में लॉन्च करने की योजना का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे नोएडा में होने वाले आगामी ऑटो एक्सपो में लॉन्च कर सकती है। ऑटो एक्सपो का आयोजन 12 से 15 जनवरी, 2023 के बीच किया जाएगा।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Bmw ce 04 electric scooter unveiled in india range features
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X