जल्द आ रही है 129 किमी की रेंज देने वाली स्कूटर, कीमत इतनी की चमचमाती कार आ जाए

बीएमडब्ल्यू (BMW Motorrad) ने इंडिया में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने इसका टीजर भी जारी कर दिया है।

कंपनी के CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर की अमेरिका में कीमत 11,795 डॉलर (करीब 9.71 लाख रुपये) है। उम्मीद है कि कंपनी भारत में इसे कुछ कम कीमत में पेश करेगी। यह इलेक्ट्रक स्कूटर फुल चार्ज में 129 किलोमीटर का रेंज देता है। वहीं इसे फास्ट चार्जर की मदद से 1 घंट 40 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।

बीएमडब्ल्यू

BMW CE04 में एक परमानेंट-मैग्नेट लिक्विड कूल्ड सिंक्रोनस मोटर लगी है, जो 4,900 rpm पर 42 hp का अधिकतम पावर और 1,500 rpm पर 62 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी टॉप स्पीड 121 किमी प्रति घंटे है। यह केवल 2.6 सेकंड में 0-50 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेता है।

BMW CE04 स्कूटर में बैटरी सुरक्षा का खास ध्यान रखते हुए हाई वोल्टेज बैटरी तकनीक का उपयोग किया गया है, जिसे स्कूटर के अंडरबॉडी में सेफ रखा गया है। बैटरी में इस प्लेसमेंट से आसान राइडिंग स्पीड और मजेदार हैंडलिंग मिलती है।

इसे यदि घर में नॉर्मल चार्जर से चार्ज करेंगे तो 4 घंटे 20 मिनट का समय लगेगा। वहीं फास्ट चार्जर से चार्जिंग समय घटकर 1 घंटा 40 मिनट हो जाता है। क्विक चार्जर से 0-80% चार्जिंग सिर्फ 65 मिनट में हो जाती है।

इसके डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल पर बैटरी चार्जिंग स्टेटस दिखता है। इसे BMW Motorrad Connected ऐप के जरिए भी एक्सेस किया जा सकता है। इको राइड मोड के उपयोग से रेंज को बढ़ाया जा सकता है। स्कूटर में एनर्जी रिकवरी सिस्टम भी मिलता है, जिसका इस्तेमाल रिकवरी के जरिए हाई-वोल्टेज बैटरी को चार्ज करने के लिए किया जाता है।

बीएमडब्ल्यू

यह स्कूटर का डिजाइन और फीचर्स ही इसे अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर से अलग बनाती हैं। बात डिजाइन की करें तो स्कूटर को डुअल टोन रंग विकल्पों में पेश किया जा रहा है। इसमें एलईडी लाइट्स के साथ स्पोर्टी हेडलैंप डिजाइन, बीएमडब्ल्यू मोटरराड कनेक्टिविटी के साथ बड़ा 10.25-इंच टीएफटी डिस्प्ले, स्ट्राइकिंग डिस्क व्हील, फ्लैट सीट डिजाइन, साइड स्टैंड और स्टाइलिश सजावटी स्टिकर शामिल हैं। राइडिंग एर्गोनॉमिक्स राइडर और पिलियन दोनों के लिए काफी आरामदायक दिखाई देते हैं।

BMW CE04 की अन्य फीचर्स में कीलेस एक्सेस, ईको के राइड मोड्स, रेन एंड रोड, ASC, BMW Motorrad ABS और इलेक्ट्रॉनिक रिवर्स शामिल हैं। एंटी-थेफ्ट अलार्म, हाई विंडस्क्रीन और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे वैकल्पिक डिवासेस के साथ स्कूटर को अपग्रेड किया जा सकता है

Most Read Articles

Hindi
English summary
Bmw ce 04 electric scooter teased range features price details
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X