एथर जल्द कर सकती है नए स्कूटर का खुलासा, Ola S1 Air से मिलेगी टक्कर

एथर एनर्जी 7 जनवरी को नया एथर इलेक्ट्रिक लॉन्च कर सकती है। यह 450X का अपडेटेड वर्जन हो सकता है। जो पूरी तरह से एक नया उत्पाद हो सकता है।

बता दें कि एथर एनर्जी 7 जनवरी, 2023 को अपना कम्यूनिटी डे भी आयोजित कर रही है और हो सकता है कि वह वहां एक नई इलेक्ट्रिक वाहन पेश करे।

एथर का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

एथर के लाइनअप में अभी दो मॉडल इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, इसमें 450 प्लस और 450X शामिल हैं। इस दोनों कीमत थोड़ी ज्यादा है। ऐसे में यह नया स्कूटर कम कीमत वाला हो सकता है, और उसमें 450X की तरह बेहतर (लेकिन महंगा) एल्यूमीनियम जाली फ्रेम के जगह एक सरल ट्यूबलर स्टील फ्रेम का इस्तेमाल किया जा सकता है।

कुछ समय पहले, एथर ने एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पेटेंट दर्ज कराया था, जिसका सिल्हूट मैक्सी-स्कूटर जैसा था। थीम को ध्यान में रखते हुए, इसमें 450X पर स्टेप्ड यूनिट के विपरीत एक फ्लैट सीट भी है। तब से अब तक इस मोर्चे पर कुछ नहीं हुआ है और देखना यह होगा कि आने वाले दिनों में एथर क्या कमाल दिखाता है।

साथ ही यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि 450X और 450 प्लस ई-स्कूटर में नए रंग विकल्पों को पेश किया जा सकता है। कंपनी 450X सीरीज 1 की तरह एक नए सीमित एडिशन मॉडल को जारी कर सकता है।

एथर एनर्जी ने भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में लगातार ग्रोथ देखी है। वास्तव में, कंपनी ने नवंबर 2022 में 252 प्रतिशत से अधिक की बिक्री वृद्धि दर्ज की। कहा जा रहा है कि, इसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी ओला इलेक्ट्रिक ने इस साल 1.5 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं, जबकि एथर की बिक्री के आंकड़े 55 हजार अंक के आसपास हैं। एथर की कम बिक्री का एक कारण इसकी प्रीमियम कीमत हो सकती है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Ather to unveil new electric scooter in january rival ola s1 air
Story first published: Friday, December 30, 2022, 13:55 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X