बिना पैसे दिए घर ले जाएं ये स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ईएमआई पर दे रही है धमाकेदार ऑफर

एथर की इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना अब और भी आसान हो गया है। हाल ही में एथर एनर्जी (Ather Energy) ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की फाइनेंसिंग के लिए आईडीएफसी बैंक (IDFC Bank) के साथ साझेदारी की है जिसके तहत ग्राहकों को कई तरह के लाभ दिए जा रहे हैं। कंपनी का दावा है कि यह बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों पर मिलने वाला सबसे अनोखा फाइनेंस ऑफर है। कंपनी का कहना है कि ग्राहक एक पेट्रोल स्कूटर के मासिक खर्च पर एथर की इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सकते हैं।

जीरो डाउनपेमेंट पर खरीदें ई-स्कूटर

एथर ने आईडीएफसी बैंक की साझेदारी में 450एक्स और 450 प्लस ई-स्कूटर पर आकर्षक फाइनेंसिंग ऑफर पेश किये हैं। फाइनेंस पर एथर स्कूटर लेने पर अब ग्राहक को स्कूटर की ऑन-रोड कीमत का केवल 5% ही डाउन पेमेंट के रूप में भुगतान करना होगा। वहीं अगर ग्राहक अपनी पुरानी स्कूटर को एक्सचेंज करवाता है तो उसे नई एथर स्कूटर के लिए कोई डाउन पेमेंट का भी भुगतान नहीं करना होगा। यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में अपनी तरह का पहला ऑफर है।

1

कंपनी अपने स्कूटरों पर 48 महीने का अधिकतम ईएमआई पीरियड दे रही है। वहीं बैंक से केवल 45 मिनट के भीतर ही स्कूटर के लिए लोन अप्रूवल दिया जा रहा है। लोन अप्रूवल पर प्रोसेसिंग चार्ज पूरी तरह मुफ्त है। आईडीएफसी बैंक के जरिये यह फाइनेंस स्कीम छोटे शहरों में भी उपलब्ध कराया जा रहा है। बता दें कि यह फाइनेंस स्कीम कंपनी के नियम व शर्तों के अधीन है। ग्राहक इसकी पूरी जानकारी एथर डीलरशिप से ले सकते हैं।

एथर एनर्जी फिलहाल भारत में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर - 450एक्स और 450 प्लस की बिक्री कर रही है। एथर 450एक्स की कीमत 1.39 लाख रुपये, जबकि एथर 450 प्लस की कीमत 1.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध है। एथर 450एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर का नवीनतम संस्करण 3.66 kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ लाया गया है। अपनी पॉवरफुल बैटरी के बदौलत यह स्कूटर फुल चार्ज में 146 किलोमीटर की प्रमाणित रेंज देती है।

एथर 450एक्स में पांच अलग-अलग राइडिंग मोड दिए गए हैं जिनमें ईको, स्मार्ट ईको, राइड मोड, स्पोर्ट मोड और वार्प मोड शामिल है। इस स्कूटर में निकल-कोबाल्ट आधारित लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जिसका वजन 19 किलोग्राम है। बैटरी को परमामेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर से जोड़ा गया है जो 6.4 kW की अधिकतम पॉवर प्रदान करता है।

मौजूदा समय में एथर 38 शहरों में 350 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन उपलब्ध करा रही है। कंपनी की योजना अगले 3 साल में 5,000 से ज्यादा ई-वाहन चार्जिंग स्टेशन लगाने की है। आपको बता दें कि एथर एनर्जी तमिलनाडु के होसुर में इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करती है। इस फैक्ट्री में कंपनी की उत्पादन क्षमता 1 लाख यूनिट प्रति वर्ष है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Ather 450x and 450 plus e scooter idfc bank finance offers
Story first published: Monday, November 21, 2022, 13:27 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X