Upcoming Cruiser Bike in 2022: रॉयल एनफील्ड हंटर, जावा, येज्दी जानकारी

2022 में कई क्रूजर बाइक दस्तक देने वाली है जिसमें रॉयल एनफील्ड हंटर, जावा, येज्दी जैसे मॉडल्स शामिल है। देश में क्रूजर बाइक की बढ़ती मांग की वजह को देखतें हुए कंपनियां इस सेगमेंट में प्रवेश करने जा रही है और इन बाइक्स को अगले साल लॉन्च किया जाना है, क्रूजर बाइक अपने शानदार लुक के लिए जानी जाती है। आइये जानते हैं इन क्रूजर बाइक्स के बारें में।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350

रॉयल एनफील्ड हंटर 350

Royal Enfield Hunter 350 कंपनी की आगामी मॉडल होने वाली है, इस बाइक को अगले साल के मध्य में लाया जा सकता है। कंपनी द्वारा जारी किये गये एक वीडियो में इस बाइक की झलक देखनें को मिलती है। रॉयल एनफील्ड अगले साल कई नए मॉडल्स लाने वाली है, यह बाइक मिटिओर 350 पर आधारित होने वाली है, इसके कई पार्ट्स इसमें लिए जाने है।

Upcoming Cruiser Bike in 2022: रॉयल एनफील्ड हंटर, जावा, येज्दी जानकारी

Royal Enfield अगले साल कई मॉडल्स लाने जा रही है जिसमें सबसे पहले स्क्रेम 411 पहली मॉडल होने वाले हैं, जिसे अगले साल के शुरुआत में लाया जाना है। इसके बाद कंपनी हंटर 350 को लाने वाली है, यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मॉडल होने वाली है जिसे आने वाले साल के मध्य में लाया जाना है। सामने आये विडियो में इस बाइक के पिछले हिस्से को देखा जा सकता है।

Upcoming Cruiser Bike in 2022: रॉयल एनफील्ड हंटर, जावा, येज्दी जानकारी

इस बाइक के सिंगल सीट को देखा जा सकता है जो कि टेस्ट में देखें गये मॉडल से मिलती जुलती है। वहीं मिटिओर से लिए पिछले सबफ्रेम को भी देखा जा सकता है, दोनों बाइक को एक ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाना है। कंपनी के पोर्टफोलियो में इस बाइक को वाजिब कीमत पर लाया जाना है ताकि एक नए ग्राहक वर्ग तक पहुंचा जा सके।

नई जावा क्रूजर

नई जावा क्रूजर

जावा मोटरसाइकिल जल्द ही नई स्क्रैंबलर बाइक को लॉन्च कर सकती है। हाल ही में जावा की स्क्रैंबलर बाइक को रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जावा की यह बाइक होंडा सीबी350 आरएस और रॉयल एनफील्ड हंटर के मुकाबले में उतारी जाएगी। बताया जाता है कि इस बाइक का इंजन येजदी रोड किंग के जैसा दिखता है।

Upcoming Cruiser Bike in 2022: रॉयल एनफील्ड हंटर, जावा, येज्दी जानकारी

इस बाइक का विकास अभी प्रारंभिक स्तर पर है। बाइक को पूरी तरह से ढाका गया था जिसके वजह से इसके डिजाइन की जानकारी सामने नहीं आई है। इस बाइक में डुअल साइलेंसर दिया गया है, साथ ही बाइक के इंजन के आगे लगाए गए आयल कूलिंग सिस्टम को भी देखा गया है। बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक लगाया गया है। कंपनी इस बाइक को डुअल चैनल एबीएस के साथ पेश कर सकती है। इस बाइक में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप और एलईडी टर्न इंडिकेटर दिए जा सकते हैं।

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650

कंपनी ने आईकमा 2021 में एसजी 650 कांसेप्ट को पेश किया गया था और माना जा रहा है कि इसका प्रोडक्शन वर्जन अगले साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। यह रॉयल एनफील्ड की वर्तमान 650 सीसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और इस बाइक को 3-4 लाख रुपये की कीमत पर लाया जा सकता है, इसके माध्यम से कंपनी 650 सेगमेंट में पकड़ बनाने वाली है।

येज्दी रोडकिंग

येज्दी रोडकिंग

अगले साल की शुरुआत में शुरूआत में Yezdi ब्रांड के तहत Roadking Scrambler को लाया जा सकता है। Yezdi Roadking आगामी Royal Enfield Hunter से टक्कर लेगी, जबकि Yezdi Adventure हिमालयन को चुनौती देगी। दोनों बाइक्स में नियो-रेट्रो स्टाइलिंग है जिसमें राउंड हेडलैंप, फोर्क गैटर और टियरड्रॉप-शेप में फ्यूल टैंक जैसे फीचर्स हैं। स्पोक व्हील्स का इस्तेमाल इन बाइक्स के क्लासी प्रोफाइल को और बढ़ाता है।

Upcoming Cruiser Bike in 2022: रॉयल एनफील्ड हंटर, जावा, येज्दी जानकारी

अपनी अनूठी स्टाइल के मामले में, Yezdi scrambler में गोल रियर-व्यू मिरर, चौड़े हैंडलबार, कॉम्पैक्ट पैटर्न सीट और ऊपर की ओर उठा हुआ साइलेंसर दिया गया है। बाइक में रियर टायर हगर है जो रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट के लिए माउंट का काम करता है। बीच में लगे फुटपेग के साथ राइडिंग स्टांस काफी सीधा और आरामदायक है। दोहरे उद्देश्य वाले टायरों के साथ, बाइक को हल्के से मध्यम ऑफरोडिंग करने के लिए सक्षम बनाया गया है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Upcoming cruiser bike in 2022 royal enfield hunter jawa yezdi details
Story first published: Friday, December 31, 2021, 14:49 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X