बजाज ऑटो की नई पहल, कर्मचारियों को लगा रही है कोरोना वैक्सीन

देश की अग्रणी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में कंपनी के सभी कर्मचारियों के लिए चरणबद्ध तरीके से मुफ्त वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू किया है। बजाज ने एक बयान में कहा कि व्यापक वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत उसके करीब 20,000 कर्मचारियों, तीसरे पक्ष के पेरोल पर काम करने वाले कर्मियों, अनुबंध कर्मियों और उनके परिवार के लोगों को कोविशील्ड टीका दिया जाएगा। कंपनी इससे पहले 45 साल से ज्यादा उम्र के अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के लोगों के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव चला चुकी है।

बजाज ऑटो की नई पहल, कर्मचारियों को लगा रही है कोरोना वैक्सीन

सामाजिक दायित्व (सीएसआर) सलाहकार सी पी त्रिपाठी ने कहा, ''हमारे कर्मचारियों को टीका लग जाने पर, हम न केवल सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली पर पड़ रहे दबाव को काफी कम करने में सक्षम होंगे बल्कि ज्यादा तेजी से नियमित आर्थिक गतिविधि की तरफ लौटने में भी सफल होंगे। हम इस बात को लेकर आशान्वित हैं कि इस वैक्सीनेशन ड्राइव के पूरा होने के बाद हमारे कर्मचारी महामारी से संबंधित तनाव से बाहर निकल पाएंगे।''

MOST READ: TVS Motor ने मई में 1,66,889 वाहन बेचे, बिक्री में 183 फीसदी की हुई बढ़ोतरी

बजाज ऑटो की नई पहल, कर्मचारियों को लगा रही है कोरोना वैक्सीन

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि जुलाई या अगस्त की शुरुआत तक कोविड-19 के पर्याप्त टीके उपलब्ध होंगे जिससे प्रति दिन एक करोड़ लोगों को टीका लगाया जा सकेगा। सरकार ने कहा कि टीके की कमी नहीं है और देश की बड़ी आबादी को देखते हुए धैर्य बनाए रखने की जरूरत है।

बजाज ऑटो की नई पहल, कर्मचारियों को लगा रही है कोरोना वैक्सीन

हाल ही में बजाज ऑटो ने कहा है कि यदि कंपनी के किसी कर्मचारी की मौत वायरस से होती है तो कंपनी उसके परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। ऐसी परिस्थितियों में, कंपनी कर्मचारी के परिवार को दो साल के लिए अधिकतम 2 लाख रुपये प्रति माह तक का वेतन, किसी भी क्षेत्र में स्नातक तक दो बच्चों के लिए शैक्षिक सहायता, और कर्मचारी की पत्नी और दो बच्चों के स्वास्थ्य बीमा को 60 महीनों का अतिरिक्त स्वास्थ्य बीमा देगी।

MOST READ: Hero Motocorp ने बीते माह बेचे 183,044 यूनिट्स वाहन, 50.83 फीसदी की गिरावट

बजाज ऑटो की नई पहल, कर्मचारियों को लगा रही है कोरोना वैक्सीन

बता दें कि बजाज ऑटो ने मई 2021 की बिक्री रिपोर्ट जारी कर दी है। कंपनी ने मई 2021 में कुल 2,40,554 दोपहिया वाहनों की बिक्री की है। वहीं मई 2020 में यह आंकड़ा 1,12,798 यूनिट्स वाहनों का था। साल-दर-साल की बिक्री के अनुसार, पिछले साल मई के मुकाबले इस साल मई में बिक्री में 113 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

बजाज ऑटो की नई पहल, कर्मचारियों को लगा रही है कोरोना वैक्सीन

बजाज ऑटो ने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए पिछले साल की तरह ही वारंटी और फ्री सर्विस पीरियड को बढ़ा दिया है। कंपनी ने अप्रैल-मई में समाप्त होने वाली वारंटी को 31 जुलाई, 2021 तक बढ़ा दिया है। कंपनी ने देश के कई हिस्सों में चल रहे लॉकडाउन के कारण ग्रहकों को सर्विसिंग में आ रही परेशानी को देखते हुए यह निर्णय लिया है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Bajaj Auto starts vaccination drive for employees and their family members details. Read in Hindi.
Story first published: Thursday, June 3, 2021, 10:21 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X