लॉन्च से पहले हीरो एक्सपल्स 200 प्रोडक्शन-स्पेक की तस्वीरें हुई लीक

हीरो एक्सपल्स 200 की प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन का तस्वीरें सामने आयी है कहा जा रहा कि यह तस्वीरें एक लीक वीडियो से ली गयी है। तस्वीरों से यह पता चल रहा है कि XPulse मोटरसाइकिल का भारत में फाइनल वर्जन कैसा दिखेगा। हीरो एक्सपल्स 200 को सबसे पहले इटली के EICMA मोटरसाइकिल शो 2017 में कांसेप्ट के रूप में पेश किया गया था।

हीरो एक्सपल्स 200 प्रोडक्शन-स्पेक की तस्वीरें लीक हुई

यहाँ लगायी गई तस्वीरें इम्पल्स राइडर्स, कोयम्बटूर के फेसबुक पेज पर डाली गयी थी, जो कि वीडियो से ली गयी स्क्रीनशॉट की तरह दिख रही है। हालांकि तस्वीरें साफ नहीं है पर यह दिख रहा है कि एक्सपल्स 200 के साथ इसकी मॉडिफाई वर्जन को रैली ड्राइवर सी. एस. संतोष द्वारा चलाया जा रहा है। संतोष अभी हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम के लिए मोटरसाइकिल चलाते है और वीडियो में यह दिख रहा है कि वो दो मोटरसाइकिल का परीक्षण कर रहे है। इस वीडियो को बैंगलोर के पास मोटोक्रॉस पार्क में लिया गया बताया जा रहा है जहाँ पर संतोष मोटरसाइकिल को ऑफ-रोड ट्रैक पर दौड़ा कर इसका परीक्षण कर रहे है।

हीरो एक्सपल्स 200 प्रोडक्शन-स्पेक की तस्वीरें लीक हुई

जो दो मोटरसाइकिल तस्वीरों में दिख रही है उसमें से काली मोटरसाइकिल प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन है जिसे EICMA मोटरसाइकिल शो 2017 में सबसे पहले पेश किया गया था। लाल मोटरसाइकिल को एक्सपल्स 200 का मॉडिफाइड वर्जन बताया जा रहा है एवं इसमें बैश गार्ड, फ्रंट मडगार्ड तथा पिछले हिस्से की कुछ पार्ट नहीं है जैसा कि प्रोडक्शन-स्पेक एक्सपल्स 200 मोटरसाइकिल में दिया गया है।

MOST READ:TVS कर रही APACHE RR310 को फ्री में अपग्रेड

हीरो एक्सपल्स 200 प्रोडक्शन-स्पेक की तस्वीरें लीक हुई

एक्सपल्स 200 में 199.6cc सिंगल सिलेंडर इंजन लगे होने की उम्मीद है इस इंजन का प्रयोग एक्सट्रीम 200R मोटरसाइकिल में किया गया था जो कि भारत में हीरो मोटरसाइकिल रेंज की वर्तमान में फ्लैगशिप मोटरसाइकिल है। एक्सट्रीम 200R में प्रयोग किया गया इंजन 18.1 बीएचपी का पॉवर तथा 17.4 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है साथ ही इस मोटरसाइकिल में 5 स्पीड गियरबॉक्स लगाए गए है। एक्सपल्स 200 में को अलग तरीके से ट्यून किया जाने की उम्मीद है ताकि यह ज्यादा टॉर्क प्रदान कर सके। एक्सपल्स 200 में 5 स्पीड गियरबॉक्स लगाए जाने की उम्मीद है।

हीरो एक्सपल्स 200 प्रोडक्शन-स्पेक की तस्वीरें लीक हुई

एक्सपल्स 200 की मॉडिफाइड वर्जन जो तस्वीरों में है वह एक रेस मोटरसाइकिल की तरह लग रही है और उसकी बॉडीवर्क को काफी कम किया गया है तथा सस्पेंशन को भी बढाया गया होगा ऐसी उम्मीद है। इस मोटरसाइकिल में सीट को भी सपाट रखा गया है जो कि स्टैंडर्ड एक्सपल्स 200 में थोड़ी सी ऊँची उठी हुई दिख रही है। मोटरसाइकिल के दोनों वर्जन में खुरदुरे टायर का प्रयोग किया है जो कि खासकर ऑफ रोड राइड के लिए ही उपयोग किया जाता है तथा स्पोकड पहिये लगाए गए है।

MOST READ:फोर्ड फिगो फेसलिफ्ट 2019 का लॉन्च से पहले हुआ खुलासा

हीरो एक्सपल्स 200 प्रोडक्शन-स्पेक की तस्वीरें लीक हुई

हीरो एक्सपल्स 200 पर ड्राइवस्पार्क के विचार

हीरो एक्सपल्स 200 हीरो मोटोकॉर्प कंपनी की दूसरी डुअल पर्पस मोटरसाइकिल होगी। इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने इस क्षेत्र में हाथ आजमाते हुए अपनी पहली डुअल पर्पस मोटरसाइकिल इंपल्‍स लॉन्च की थी जिसमें 150cc का इंजन प्रयोग किया है जो 13 बीएचपी का पॉवर तथा 13.4 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। उम्मीद है कि हीरो की यह नयी मोटरसाइकिल ऑफ रोड राइडर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगी।

Most Read Articles

Hindi
English summary
The production-spec version of the Hero XPulse 200 has been revealed in images taken from a leaked video. Read in Hindi.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X