सुजुकी हायाबुसा खरीदने का आखिरी मौका

सुजुकी मोटरसाइकिल ने 2019 हायाबुसा की बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। सुजुकी GSX1300R हायाबुसा के इस 2019 मॉडल को 1 लाख रुपए के एडवांस पेमेंट पर बुक किया जा सकता है। यह नया 2019 सुजुकी हायबुसा कुल दो नए कलर में आएगा, जिसमें ग्रे के साथ रेड और ब्लेक के साथ ग्रे शामिल है। इन दो नए पेंट स्कीम के अलावा 2019 हायाबुसा में कोई और बदलाव नहीं किया गया है।

सुजुकी हायाबुसा खरीदने का आखिरी मौका

सुजुकी GSX1300R हायाबुसा में 1,340 सीसी का लिक्विड-कुल्ड इन-लाइन फोर-सिलिंडर इंजन लगाया गया है जो कि 197 बीएचपी की पावर और 155 न्यूट मीटर का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है और इसमें तीन राइडिंग मोड मिलते हैं।

MOST READ: ईशा अंबानी की शादी और इलेक्शन के चलते उदयपुर में लगेगा चार्टेड प्लेन का तांता

सुजुकी हायाबुसा खरीदने का आखिरी मौका

सुजुकी हायाबुसा के प्रशंशकों के लिए एक बुरी खबर भी हो सकती है कि 20 सालों के बाद अब दिसंबर 2018 से हायाबुसा का प्रोडक्शन बंद कर दिया जाएगा। इसका कारण है 2016 में इसके इंजन का यूरो-IV उत्सर्जन मानकों पर खरा न उतरना। इसके बाद इस बाइक को दो साल का और अतिरिक्त समय दिया गया था कि वो इसका स्टॉक खत्म करले। ये अवधि भी दिसंबर 2018 में खत्म हो जाएगी और इसका प्रोडक्शन रोक दिया जाएगा।

सुजुकी हायाबुसा खरीदने का आखिरी मौका

हालांकि भारत और यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। इन दोनों देशों में ये बाइक बिकती रहेगी, जब तक की इसका स्टॉक खत्म नहीं हो जाता। ऐसे में ग्राहकों के लिए ये आखिरी मौका होगा जब वो हायाबुसा के मालिक बन सकते हैं।

MOST READ: आतंकी हमलों से ज्यादा इस वजह से हुई देश में लोगों की मौत, दिल दहला देने वाला आंकड़ा

सुजुकी हायाबुसा खरीदने का आखिरी मौका

वैसे कंपनी ने नए हायाबुसा के कीमतों की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन एक इंपोर्टेड बाइक होने के नाते हम अनुमान लगा सकते हैं कि इसे 1.65 लाख रुपए, एक्स-शोरूम (दिल्ली) के रेंज में बेचा जाएगा।

सुजुकी हायाबुसा खरीदने का आखिरी मौका

खबर तो ये भी है कि सुजुकी आनेवाले सालों या यह कहलें की 2019 के अंत या 2020 के शुरुआत मे एकदम नया हायाबुसा लॉन्च करने की भी तैयारी कर रहा है। नया हायाबुसा बिल्कुन नए लुक और डिजाइन का होगा। साथ ही उसमें नया टर्बोचार्ज्ड इंजन भी लगाया जाएगा।

MOST READ: ईंधन (फ्यूल) से जुड़े इन मिथकों को क्या आप भी सच मानते हैं?

सुजुकी हायाबुसा खरीदने का आखिरी मौका

भले ही सुजुकी हायाबुसा का प्रोडक्शन बंद कर दिया जाए। पर नए कलर में उतरने के कारण ये अपने प्रशंशकों को आकर्षित जरूर करेगा। बात करें भारत में इसके प्रतिद्वंदीयों की तो इसका मुकाबला मुख्य रूप से कावालाकी ZX-14R से होगा।

Most Read Articles

Hindi
English summary
2019 Suzuki Hayabusa Bookings Open In India — The Last Units You Can Buy! Read in Hindi.
Story first published: Thursday, December 13, 2018, 12:14 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X