आखिर क्या वजह है जो 2 करोड़ में बिक रही है केटीएम की ये बाइक?

दुनिया भर में जब भी स्पोर्टबाइक और सुपरबाइक की बात होती है तो आॅस्ट्रीया की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी केटीएम का नाम आना लाजमी है। इस कंपनी ने अपने बेहतरीन बाइकों से दुनिया भर के बाइक लवर्स का दिल जीता है। अब इस बार कंपनी ने एक खास घोषणा की है, केटीएम अपनी मोटो जीपी रेसिंग बाइक को बेचने का ऐलान किया है। यदि आप भी मोटो जीपी की रेसिंग बाइकों के शौकीन हैं और आपके जेहन में भी ऐसी रेसिंग बाइकों को सड़क पर दौड़ाने का जज्बा है तो आप जैसे ही रफ्तारी जंग के दीवानों के लिए बहुत अच्छा मौका है।

केटीएम फैक्ट्री रेसिंग ने आधिकारिक रूप से अपनी मोटो जीपी सुपरबाइक को बिक्री के लिए प्रस्तुत किया है। कंपनी ने अपनी एक जोड़ी KTM RC16 MotoGP बाइकों को ​नीलाम करने की घोषणा की है। इसके लिए कंपनी ने 250,000 यूरो (तकरीबन 2 करोड़ रुपये) की कीमत तय की है। हो सकता है कि कीमत सुनकर आप थोड़े हैरान हो लेकिन ये मत भूलिये कि ये केटीएम की मोटो जीपी रेसिंग बाइक है। इसके अलावा इन बाइकों ने बीते वल्र्ड चैंम्पियनशिप में हिस्सा भी लिया था।

आखिर क्या वजह है जो 2 करोड़ में बिक रही है केटीएम की ये बाइक?

आप सोच रहे होंगे कि भला एक बाइक के लिए इतनी भारी कीमत चुकाने की क्या जरूरत है। लेकिन आपको बता दें कि, कंपनी इसके लिए न केवल आपको बाइकों का मालिकाना हक दे रही है बल्कि आपको केटीएम मोटो जीपी टीम की सदस्यता भी प्रदान करेगी। यानि कि इन बाइकों को खरीदने वालों को पैडोक का एक्सेस भी दिया जायेगा जिसकी मदद से वो कंपनी के आधिकारिक रेसर्स पॉल एस्पारगेरो और जॉन जार्को के साथ रेसिंग टूअर का मजा भी ले सकेंगे। आपको बता दें कि ये दोनों रेसर्स कंपनी की तरफ से आगामी 2019 में होने वाले मोटो जीपी चैंम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे।

MOST READ: गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 बाइक

आखिर क्या वजह है जो 2 करोड़ में बिक रही है केटीएम की ये बाइक?

इतना ही नहीं इस कीमत में बाइक खरीदने वाले को रेस किट और साइन किया हुआ हेल्मेट भी दिया जायेगा। इसके अलावा दो ग्राहकों को रेड बुल एनर्जी स्टेशन मोटो जीपी का फुल एक्सेस भी दिया जायेगा। जिसका प्रयोग वो अपने विकेंड पर कर सकते हैं।

आखिर क्या वजह है जो 2 करोड़ में बिक रही है केटीएम की ये बाइक?

हालांकि एक रेसिंग बाइक होने के नाते कंपनी ने इस बाइक के स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन यदि आप इस बाइ​क में दिलचस्पी रखते हैं तो आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट rc16@ktm.com. द्वारा उनसे संपर्क कर सकते हैं।

आखिर क्या वजह है जो 2 करोड़ में बिक रही है केटीएम की ये बाइक?

चूकिं रेसिंग बाइकों के स्पेसिफिकेशन, तकनीक और फीचर्स के बारे में कंपनियां सारी जानकारियां गुप्त रखती हैं। वहीं इस बाइक ने बीते वल्र्ड चैंम्पियनशिप में हिस्सा भी लिया था। इसलिए इसकी गोपनियता को बरकरार रखना कंपनी की नैतिक जिम्मेदारी भी बनती है।

MOST READ: आतंकी हमलों से ज्यादा इस वजह से हुई देश में लोगों की मौत, दिल दहला देने वाला आंकड़ा

आखिर क्या वजह है जो 2 करोड़ में बिक रही है केटीएम की ये बाइक?

इस बाइक के बारे में आपको एक जरूरी बात बता दें कि, ये एक मोटो जीपी सुपरबाइक है। इसलिए शायद आप इस बाइक का प्रयोग सामान्य रोड़ पर न कर सकें। क्योंकि इसे खास तौर पर रेसिंग ट्रैक के लिए ही डिजाइन किया गया है। इसलिए हो सकता है कि आप इस बाइक को एक कलेक्शन के तौर पर रखें या​ फिर रेसिंग ट्रैक पर ही इसे ड्राइव कर इसका आनंद लें। लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि केटीएम के मोटो जीपी सुपरबाइक के शौकीन दुनिया भर में हैं। बीते रेस में कंपनी की इन बाइकों ने बेहद ही शानदार परफार्मेंश भी दी थी।

आखिर क्या वजह है जो 2 करोड़ में बिक रही है केटीएम की ये बाइक?

केटीएम आॅस्ट्रीय की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी है। कंपनी ने भारतीय बाजार में हाल में अपना कदम रखा है और केटीएम की नेक्ड बाइकें दुूनिया भर में खासी मशहूर है। यहां पर भारतीय बाजार में कंपनी ने अपनी ड्यूक सीरीज को लांच किया है जो कि 125 सीसी की इंजन क्षमता से लेकर 400 सीसी की इंजन क्षमता तक उपलब्ध है। भारतीय बाजार में केटीएम देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज आटो के साथ मिलकर काम कर रही है। केटीएम ने अपने 200 सीसी की क्षमता के इंजन को बजाज ऑटो से साझा भी किया है जिसका प्रयोग कंपनी ने पल्सर 200 एनएस में किया है।

MOST READ: ईंधन (फ्यूल) से जुड़े इन मिथकों को क्या आप भी सच मानते हैं?

Most Read Articles

Hindi
Read more on #केटीएम #ktm
English summary
KTM MotoGP sportsbikes are up for sale – Price Rs 2 crore. Read in Hindi.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X