Auto Expo 2018: Honda Activa 5G पेश - यंहां जाने फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, रंग और तस्वीरें भी

Posted By: Abhishek

Auto Expo 2018: Honda ने न्यू जनरेशन स्कूटर Activa 5G को भारत में चल रहे सबसे बड़े ऑटो शो में पेश कर दिया है। बता दें कि एक्टिवा 5G भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर है।

Auto Expo 2018: Honda Activa 5G पेश

होंडा एक्टिवा 5G स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और फीचर्स

एक्टिवा 5G में भी एक्टिवा 4G कि ही तरह 110 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है जो कि 8bhp की पावर के साथ 7,500rpm और 9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Auto Expo 2018: Honda Activa 5G पेश

इसका वजन 108kg है और इसमें 5.3 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल इंजन लगा है। होंडा एक्टिवा 5G लाल और पीले दो रंग में उपलब्ध होगी।

Auto Expo 2018: Honda Activa 5G पेश

होंडा एक्टिवा 5G का साइज़ भी एक्टिवा 4G के जितना ही है और इसमें ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। पिचले वेरिएंट के मुकाबले इसमें बड़े बदलाव कि बात करें तो इस स्कूटर में फूल LED हेडलैंप और पोजीशन लाइट्स लगाए गए हैं जो कि 110cc स्कूटर के सेगमेंट में भारत में पहली बार है जो कि आम AHO यूनिट के मुकाबले ज्यादा पावर कि बचत करेगा।

Auto Expo 2018: Honda Activa 5G पेश

होंडा एक्टिवा 5G में क्रोम हाइलाइट्स, और मेटल मफलर प्रोटेक्टर लगाए गए है। एक्टिवा 5G में सीट के नीचे 18 लीटर का लगेज स्टोरेज है और इसके साथ ही इसमें कॉम्बी ब्रेक, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, डिजिटल एनालॉग कंसोल, पुश बटन सीट ओपनर जैसे अनेक फीचर दिए गए हैं।

Auto Expo 2018: Honda Activa 5G पेश

जानकारों कि मानें तो इसके मूल्य में कोई इजाफा नहीं होने वाला है और इतने सारे न्यू फीचर्स और भारतीय बाजार में इसके डिमांड को देखते हुए उम्मीद की जा सकती हां कि होंडा एक्टिवा 5G भारतीय ऑटो मार्केट में काफी अच्छा प्रदर्शन करेगी।

English summary
Auto Expo 2018: Honda Activa 5G Unveiled - Key Specs, Colours, Features & Images

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark