वेस्पा रेड एडिशन की भारत में लॉन्चिंग का खुलासा, काउंटडाउन शुरू

Written By:

इटैलियन दोपहिया निर्माता पिआगिओ भारतीय बाजार में 3 अक्टूबर, 2017 को अपनी नई वेस्पा रेड स्कूटर को लॉन्च करने जा रहा है। इसके अलावा वैश्विक बाजार में, वेस्पा 946 को रेड के रूप में पेश किया जाता है और प्रत्येक मॉडल को बेची जाने पर संगठन को $ 150 का दान दिया जाता है। रेड एक सामाजाकि संस्था है जो भंयकर बीमारियों का इलाज करवाता है।

वेस्पा रेड की भारत में लॉन्चिंग का खुलासा, काउंटडाउन शुरू

2006 में स्थापित, रेड ने एचआईवी से पीड़ित लोगों की सहायता करने के लिए ग्लोबल फंड $ 450 मिलियन से भी अधिक पैसा जुटाया है। हालांकि वेस्पा इंडिया में मूल 946 रेड लॉन्च नहीं करेगा।

वेस्पा रेड की भारत में लॉन्चिंग का खुलासा, काउंट डाउन शुरू

इसके बजाय, कंपनी भारत में मौजूदा 125 सीसी के अतिरिक्त रेड वर्जन को पेश करेगी। इसमें वीएक्सएल, एसएक्सएल, एलेगेंट और मानक वेस्पा स्कूटर शामिल हैं।

वेस्पा रेड की भारत में लॉन्चिंग का खुलासा, काउंट डाउन शुरू

इससे पहले, पिआगिओ ने भारत में 12.04 लाख एक्स-शोरूम (पुणे) की एक बड़ी कीमत के साथ भारत में वेस्पा 946 एम्पोरियो अरमानी स्कूटर को लॉन्च किया था। लेकिन यह हाल ही में बंद कर दिया गया था क्योंकि पिआगियो और जियोर्जियो अरमानी के बीच की साझेदारी समाप्त हुई थी।

वेस्पा रेड की भारत में लॉन्चिंग का खुलासा, काउंट डाउन शुरू

भारत में वर्तमान में बेचे जा रहे वेस्पा स्कूटर 125cc इंजन के साथ 11.44bhp का उत्पादन करता है और दूसरा इंजन 150cc पर 10.45bhp का उत्पादन करता है। भारत में रेड एडिशन के अलावा, वर्तमान में बिक रहे स्कूटर मॉडल के समान होंगे।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

वेस्पा रेड प्रत्येक मॉडल की बिक्री की कुछ राशि एचआईवी पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए दान में दी जाती है। वर्तमान में, वेस्पा सीरीज की कीमत 71,000 रुपये से 97,000 रुपये के बीच है। नया मॉडल 5000 रुपये से 10,000 रुपये ज्य़ादा भी हो सकता है।

Read more on #vespa
English summary
Italian two-wheeler manufacturer Piaggio is all set to launch a new scooter model named as Vespa RED on October 3, 2017, in the Indian market. Vespa has joined hands with an organisation called as RED, to help people suffering from tuberculosis, AIDS, and malaria. So, the buyer of this particular model will support the cause.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos