इलेक्ट्रिक बाइक के लिए टीवीएस ने इस फर्म के साथ किया समझौता

Written By:

अपाचे आरआर 310 की भारत में लॉन्चिंग के साथ टीवीएस मोटर प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में प्रवेश कर कर चुका है। अब टीवीएस मोटर्स कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक वाहन खंड में पहुंचना चाहता है।

आपको बता दें कि हाल ही में टीवीएस ने बैंगलोर स्थित इलेक्ट्रेटिक वाहन स्टार्टअप, अल्ट्रावियोलेट मोटर वाहन में 5 करोड़ रुपये में 14.78 प्रतिशत हिस्सेदारी अर्जित की है।

इस फर्म की साझेदारी के साथ इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में इन्ट्री चाहता है टीवीएस

यह ईवी स्टार्टअप बिजली के वाहनों और ऊर्जा बुनियादी ढांचे के को डेवलप करता है। इसे दिसंबर 2015 में स्थापित किया गया था। खबरों के मुताबिक अल्ट्रावियोलेट मोटर वाहन ने अभी तक तीन प्रोटोटाइप का परीक्षण किया है।

इस फर्म की साझेदारी के साथ इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में इन्ट्री चाहता है टीवीएस

हालांकि, अभी तक इस फर्म ने एक दोपहिया ईवी को लॉन्च नहीं किया है। दिसंबर 2015 में स्थापित हुई इस कम्पनी के निराज राजमोहन (सीटीओ) और नारायण सुब्रह्मण्यम (सीईओ) हैं और वर्तमान में कंपनी में 13 सदस्य है।

यह स्टार्टअप ईवीएस बनाने का इरादा रखता है जो कि एक शहरी माहौल में परिवहन के लिए आवश्यक है और उन्नत दिखने वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और बैटरी पैक विकसित और विकसित कर सकें।

इस फर्म की साझेदारी के साथ इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में इन्ट्री चाहता है टीवीएस

बताते चलें कि हीरो मोटोकॉर्प ने भी बैंगलोर स्थित एथर एनर्जी प्राइवेट में लगभग 205 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा किया है। उसके बाद टीवीएस मोटर्स, ईवी स्टार्टअप में निवेश करने के लिए दोपहिया वाहन क्षेत्र में दूसरा खिलाड़ी बनकर आया है।

Recommended Video - Watch Now!
बीएमडब्ल्यू आर नाइन टी रेसर भारत में हुई लॉन्च | BMW R Nine T Racer Launched - Hindi DriveSpark
DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

टीवीएस मोटर्स ऑटोमोबाइल के विद्युतीकरण की ओर बढ़ने की जरूरत को समझती है और एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप में इसकी हिस्सेदारी के पीछे कई कारण है। स्टार्टअप इलेक्ट्रिक वाहनों पर विशेष रूप से दोपहिया वाहनों पर बहुत आवश्यक इंटेल की पेशकश करेगा।

English summary
The Hosur based motorcycle manufacturer has acquired 14.78 percent stake for Rs 5 crore in Ultraviolette Automotive, an electric vehicle startup based in Bangalore. The EV startup, which develops electric vehicles and energy infrastructure, was incorporated in December 2015.
Story first published: Monday, December 11, 2017, 12:26 [IST]

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark